×

OMG! 78 बार कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 14 महीने से क्वारंटाइन है यह शख्स, आप भी जानकर चौंक जाएंगे

Coronavirus: तुर्की के मुजफ्फर कायासन बीते 14 महीने यानी 1 साल से अधिक समय से क्वारंटाइन है तथा उसका 78 बार कोरोना पॉजिटिव आ चुका है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 9 Feb 2022 4:09 PM GMT
China Corona Update: चीन में कोरोना वायरस की वापसी, वुहान शहर में मिले 500 नए मरीज
X

कोरोना जांच (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Coronavirus: कोरोना महामारी (Coronavirus) ने अबतक दुनिया भर में भीषण महामारी मचाई है। ऐसे में संक्रमण के चलते व्यापक संख्या में लोगों की मृत्यु भी हुई है। विशेष रूप से कोरोना (Coronavirus) की आई दूरी लहर ने भारी तबाही मचाते हुए कई लोगों की मौत के घाट उतार दिया, यह समय लोगों के लिए बेहद ही भयावह रहा। लाखों की संख्या में लोगों ने अपने करीबी लोगों को मृत्यु से जूझते हुए देखा।

कोरोना परीक्षण (Coronavirus) में आई तेज़ी के चलते भी भारी मात्रा में संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण आ रहे हैं। ऐसे में कई ऐसे लोग भी हैं जिनका कोरोना संक्रमण एक से अधिक बार सकारात्मक आ चुका है तथा इस बीच कई ऐसे लोग भी हैं जो पूर्ण टीकाकरण के बावजूद कोविड सकारात्मक आ गए हैं, लेकिन इन सब के विपरीत एक ऐसा शख्स भी है जो एक या दो बार नहीं बल्कि कुल 78 बार कोरोना पॉजिटिव आ चुका है। आपको यह जानकर बेहद ही हैरानी होगी लेकिन यह घटना बिल्कुल ही सत्य है।

78 बार आया कोरोना पॉजिटिव

78 बार कोरोना पॉजिटिव आने वाले शख्स का यह मामला तुर्की (Turkey) देश से सामने आया है। इस शख्स का नाम मुजफ्फर कायासन Muzaffar Kayasan) है। सामने आई खबर के मुताबिक मुजफ्फर कायासन (Muzaffar Kayasan) बीते 14 महीने (Man Has Been in Isolation for 14 Months) यानी 1 साल से अधिक समय से क्वारंटाइन है तथा उसका कोरोना जांच हेतु परीक्षण लगातार 78 बार से सकारात्मक आ रहा है।

मुजफ्फर कायासन को कोविड टीके की खुराक भी नहीं लगी

ऐसे में मुजफ्फर कायासन (Muzaffar Kayasan) बेहद ही संगीन स्थिति से गुजर रहा है तथा वह और उसका परिवार बेहद ही परेशान हैं, जिसका अंदाजा शख्स की परिस्थिति के बारे में सुनकर लगाया जा सकता है। साथ ही लगातार कोविड सकारात्मक आने के चलते मुजफ्फर कायासन को कोविड टीके की खुराक भी नहीं लगी है।

इस बारे में मुजफ्फर कायासन का कहना है कि उनकी घर जाने की इच्छा महज इच्छा बनकर ही रह गई है तथा अब वह सिर्फ इस आस में है कि कब उनका कोरोना परीक्षण नकारात्मक आएगा और वह पूर्ण रूप से ठीक होकर अपने घर जा सकेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story