×

इस देश में एक महीने लागू रहेगा लॉकडाउन, कोरोना से 241 लोगों की हुई थी मौत

फ्रांस ने कोरोना के बढ़ते केस को ध्यान में रखते हुए राजधानी पेरिस और अन्य क्षेत्रों में एक महीने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। इस दौरान स्कूल और आवश्यक दुकानें खुली रहेंगी।

Newstrack
Published on: 19 March 2021 7:18 AM GMT
इस देश में एक महीने लागू रहेगा लॉकडाउन, कोरोना से 241 लोगों की हुई थी मौत
X
डब्ल्यूएचओ के मुताबिक पिछले सप्ताह दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में 10 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अमेरिका और यूरोप में संक्रमण के मामले बढ़े हैं।

नई दिल्ली: भारत समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं। कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए कई देशों ने अपने यहां पर फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया है। जबकि कुछ देश ऐसे हैं जिन्होंने लॉकडाउन की दिशा में कदम बढ़ा दिया है।

अगर जल्द कोरोना के मामलों में हो रही बेतहाशा वृद्धि पर रोक नहीं लगाई गई तो वहां पर भी लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। भारत भी उनमें से एक है। यहां पर भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं।

केंद्र ने राज्य सरकारों से बात करके इस पर चिंता जाहिर की है। हालांकि अभी सरकार लॉकडाउन पर विचार नहीं कर रही है। उसे उम्मीद है कि एक बार फिर से राज्य सरकार कोरोना के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण लगाने में कामयाब होगी।

कोरोना की दूसरी लहरः संक्रमित हो चुके बुजुर्गों के चपेट में आने का खतरा अधिक

corona इस देश में एक महीने लागू रहेगा लॉकडाउन, कोरोना की वजह से 241 की हुई थी मौत(फोटो:सोशल मीडिया)

पेरिस में एक महीने के लिए लगाया गया लॉकडाउन

वहीं फ्रांस ने कोरोना के बढ़ते केस को ध्यान में रखते हुए राजधानी पेरिस और अन्य क्षेत्रों में एक महीने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। इस दौरान स्कूल और आवश्यक दुकानें खुली रहेंगी। यह जानकारी फ्रांसीसी मीडिया के हवाले से सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक पिछले महीने फरवरी में भी फ्रांस के उत्तरी क्षेत्र के कुछ स्थानों पर आंशिक लॉकडाउन लगाया गया था। यहां अब तक 91 हजार से ज्यादा लोगों की डेथ हो चुकी है और कुल संक्रमितों की तादाद 41 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है।

फ्रांस में बुधवार को 38 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किये गये जबकि 241 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्रांस कोरोना प्रभावित देशों की सूची में छठे नम्बर पर है।

एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को फिर मिली इजाजत, अब इन देशों ने मानी WHO की बात

corona virus इस देश में एक महीने लागू रहेगा लॉकडाउन, कोरोना की वजह से 241 की हुई थी मौत(फोटो:सोशल मीडिया)

क्या कहती है डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले सप्ताह दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में 10 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

अमेरिका और यूरोप में संक्रमण के मामले फिर से बढ़े हैं। बीते दिनों प्रकाशित साप्ताहिक अपडेट में डब्ल्यूएचओ की तरफ से बताया गया।

दुनियाभर में नए कोरोना मामलों की संख्या जनवरी की शुरुआत में प्रति सप्ताह लगभग पचास लाख थी, लेकिन फरवरी के महीने में इसकी रफ्तार घटकर 25 लाख हो गई थी। कोरोना के केस कई देशों में फिर से बढ़ने शुरू हो गये हैं।

सऊदी अरब को भारत की दो टूकः रिश्तों पर असर, करारा जवाब देंगे मोदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story