×

Corona BF.7 Variant: सोशल मीडिया पर कोविड के 'BF.7' वैरिएंट का कहर, देखें ये रिपोर्ट

Corona BF.7 Variant: कोरोना का नया वैरिएंट BF.7 चीनी जनता पर कहर बनकर टूट रहा है। चीन में हालात पूरी तरह से बेकाबू हो चुके हैं। अस्पतालों में पैर रखने तक की जगह नहीं है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Dec 2022 9:51 AM GMT
Kovids BF.7 variant wreaks havoc on social media in China, see this report
X

सोशल मीडिया पर चीन में कोविड के ‘BF.7’ वैरिएंट का कहर, देखें ये रिपोर्ट: Photo- Newstrack

Corona BF.7 Variant: कोरोना का नया वैरिएंट BF.7 (Covid 19 BF 7) चीनी जनता पर कहर बनकर टूट रहा है। चीन में हालात पूरी तरह से बेकाबू हो चुके हैं। अस्पतालों में पैर रखने तक की जगह नहीं है। मुर्दाघर शवों से भरे पड़े हैं। शमशान घाटों में अंत्येष्टि के लिए लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। क्लिनिक, अस्पताल से लेकर दवा की दुकानों तक मारामारी है। चीन से आ रहे कोरोना (Coronavirus) के डरावने दृष्य ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है। सोशल मीडिया पर तड़पती चीनी जनता और बेबस प्रशासन के वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं।

अमेरिकी मीडिया संस्थान ब्लूमर्ग ने चीन की नेशनल हेल्थ कमीशन (National Health Commission of China) के हवाले से बताया है कि बीते मंगलवार को यहां एक दिन में 3 करोड़ 70 लाख मामले सामने आए थे। जबकि सरकार ने इस दिन का आंकड़ा महज 3 हजार दिखाया था। रिपोर्ट के अनुसार, चीन में इस माह अब तक 24 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे चीन के हालात

चीन की स्थिति दिनों दिन बिगड़ती जा रही है। मीडिया पर पूरा कंट्रोल रखने वाली साम्यवादी सरकार दुनिया के सामने असलियत न सामने आने देने की भरपूर कोशिश कर रही है। लेकिन फिर भी वहां की बर्बादी वीडियो की शक्ल में सोशल मीडिया पर तैर रहे हैं। चीन से आ रहे वीडियोज वहां की भयानक परिस्थिति को बयां कर रहे हैं।

कोरोना केसों में वृद्धि के बाद चीन में नींबू और संतरे की डिमांड में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। बाजार में इनकी खरीदारी के लिए मारामारी हो रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में लोग बाजार में संतरे के लिए धक्का मुक्की करते नजर आ रहे हैं।

एक क्लिप में पीपीई किट पहना बच्चा इधर-उधर घूम रहा है। कोरोना के डर के कारण लोग उसे अपने पास आने नहीं दे रहे।

एक वीडियो में मुर्दाघर में लाशों के लगे अंबार को देखा जा सकता है। ये सभी लाशें कोरोना से मरे लोगों की हैं।


अस्पातलों में जगह न होने के कारण गाड़ियों में लोगों को ड्रिप चढ़ाई जा रही है।

एक वीडियो में चीनी जनता अस्पताल में खाली पड़े बेड पर कब्जा करने के लिए दौड़ लगाती नजर आ रही है।

एक अन्य वीडियो में अस्पताल में भर्ती महिला सांस लेने में तकलीफ होने के कारण चीखती दिख रही है। कुछ देर बाद महिला की आवाज हमेशा के लिए शांत हो जाती है।

चीन की आर्थिक राजधानी शंघाई में कोरोना पॉजिटिव लोगों को जबरन एक हेल्थ सेंटर में कैद कर रखा गया है। जहां से बाहर निकलने के लिए वे व्याकुल हैं।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story