×

Havana Hotel Blast: भयानक धमाका क्यूबा के 5 स्टार होटल में, 22 की मौत कई लोग जख्मी

Havana Hotel Blast: क्यूबा के हवाना में एक जाने-माने पांच सितारा होटल में हुआ है। जिसमें मौके पर करीब 22 लोगों की मौत हो गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 7 May 2022 2:31 AM GMT
Havana Hotel Blast
X

हवाना होटल ब्लास्ट (फोटो-सोशल मीडिया)

Havana Hotel Blast: क्यूबा के हवाना में भीषण धमाका हुआ है। ये धमाका हवाना के एक जाने-माने पांच सितारा होटल में हुआ है। जिसमें मौके पर करीब 22 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 74 गंभीर रूप से जख्मी बताएं जा रहे हैं। इस ब्लास्ट की सबसे बड़ी वजह गैस का रिसाव बताया जा रहा है। होटल में ब्लास्ट के दौरान रेनोवेशन का काम चल रहा था, जिसकी वजह से यहां कोई भी गेस्ट नहीं था।

दरअसल में क्यूबा की राजधानी हवाना के पांच सितारा होटल साराटोगा में 96 कमरे हैं। धमाके से पहले होटल में रेनोवेशन का काम हो रहा था, इस वजह से होटल में कोई भी गेस्ट नहीं था। लेकिन उसके बाद भी 22 लोगों की मौके पर मौत हो गई।

ब्लास्ट के इस दर्दनाक हादसे के बाद राष्ट्रपति मिगुएल डियाज़-कैनेल ने ट्वीट कर दुख जाहिर किया है। ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि यह कोई अटैक नहीं है, न ही किसी तरह का बम ब्लास्ट है। यह गैस रिसाव की वजह से हुआ है। जोकि यह एक दुखद घटना है।

इस हादसे के बारे में स्थानीय मीडिया के अनुसार, होटल में ब्लास्ट की वजह से आसपास की कई और इमारतें भी प्रभावित हुई हैं। जिसकी वजह से यहां रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है।

हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि विस्फोट एक ट्रक के कारण हुआ था, जो होटल में प्राकृतिक गैस की आपूर्ति कर रहा था। तभी होटल में ब्लास्ट होने की वजह से हर तरफ धुआं ही धुंआ फैल गया। जान बचाने के लिए लोग सड़कों की ओर दौड़े।

वहीं इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट के लेफ्टिनेंट कर्नल नोएल सिल्वा ने कहा कि हम अभी भी मलबे के नीचे लोगों की तलाश कर रहे हैं। होटल के पास वाले 300 स्टूडेंट्स की क्षमता वाले स्कूल को खाली करा लिया गया है। हादसे में 5 छात्रों को थोड़ी बहुत चोटें आई हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story