×

दाऊद को दिल का दौरा पड़ने की खबर, क्या वाकई में मरने वाला है 'अंडरवर्ल्ड डॉन'!

भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी और 1993 मुंबई बम धमाके का मास्टरमाइंड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान के कराची में दिल का दौरा पड़ने की खबर है।

sujeetkumar
Published on: 29 April 2017 9:30 AM GMT
दाऊद को दिल का दौरा पड़ने की खबर, क्या वाकई में मरने वाला है अंडरवर्ल्ड डॉन!
X

कराची : भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी और 1993 मुंबई बम धमाके का मास्टरमाइंड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान के कराची में दिल का दौरा पड़ने की खबर है। जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दाऊद को कराची के कंबाइंड मिलिटरी हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर रखा गया है।

यह भी पढ़ें...नई दिल्ली: नकली पासपोर्ट मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को 7 साल की सजा

लेकिन दाऊद इब्राहिम का सहयोगी छोटा शकील ने दाऊद की मौत की खबरों को अफवाह बताते हुए कहा है, वह एक दम ठीक है। उसने एक अंग्रेजी अख़बार से बातचीत में कहा कि मेरी आवाज से क्या आपको ऐसा लगता है, कि कुछ इस तरह की घटना हुई है। यह सब अफवाह है। भाई बिल्कुल ठीक है।

यह भी पढ़ें...1993 मुंबई ब्लास्ट केस: 29 मई को सुनाई जाएगी सजा, मुख्य आरोपी आज भी फरार

क्या कहती है पाक मीडिया

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत का मोस्ट-वॉन्टेड आतंकवादी दाऊद की हालत गंभीर है। दाऊद को कराची के कंबाइंड मिलिटरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। ब्रेन सर्जरी के बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। दाऊद का 22 अप्रैल को ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन हुआ था। उसे आखिरी बार 19 अप्रैल को देखा गया था। लेकिन वहीं कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि उसकी करीब-करीब मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें...मोदी सरकार का नया प्लान, 50 लोगों को लगाया दाऊद इब्राहिम के पीछे

भारतीय खुफिया एजेंसियां नजर गड़ाए बैठी

बता दे कि दाऊद इब्राहिम 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों के बाद देश से फरार है. मुंबई सीरियल ब्लास्ट में 257 लोगों की मौत हुई थी और 700 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। पाक में वह आईएसआई और वहां की सेना के संरक्षण में रह रहा है। जहां से वह अपनी आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता आ रहा है। वहीं अमेरिका ने भी उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित कर रखा है। भारतीय खुफिया एजेंसियां अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की हालत पर करीबी से नजर रख रही हैं।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story