×

महान शख्सियत की मौत: पूरे देश में शोक की लहर, जादू के थे बादशाह

बहुत ही बुरी खबर प्रसिद्ध जादूगर रॉय हॉर्न की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। जादूगर हॉर्न ने 75 वर्ष की उम्र में दुनिया से विदा ले ली। 'सिगफ्रीड एंड रॉय' की जोड़ी विश्वभर में लाखों लोगों को अपने जादू से हैरान कर देती थी।

Vidushi Mishra
Published on: 10 May 2020 8:17 AM GMT
महान शख्सियत की मौत: पूरे देश में शोक की लहर, जादू के थे बादशाह
X

नई दिल्ली। बहुत ही बुरी खबर प्रसिद्ध जादूगर रॉय हॉर्न की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। जादूगर हॉर्न ने 75 वर्ष की उम्र में दुनिया से विदा ले ली। 'सिगफ्रीड एंड रॉय' की जोड़ी विश्वभर में लाखों लोगों को अपने जादू से हैरान कर देती थी। जादूगर हॉर्न 2003 में अचम्भे वाला करतब दिखाते समय घायल हो गए थे, फिर इसके बाद से ही उन्होंने अपने इस प्रोफेशन से संन्यास ले लिया था।

ये भी पढ़ें...आसमान से आएगा वायरस: धरती में मचेगी तबाही, कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक

अच्छे दोस्त को खोया

जादूगर हॉर्न की शुक्रवार को लॉस वेगस के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित होने से मौत हो गई। सिगफ्रीड फिशबैकर ने एक बयान में कहा कि आज दुनिया ने जादू के महान शख्सियत को खो दिया है, लेकिन मैंने अपने सबसे अच्छे दोस्त को खोया है।

आगे उन्होंने कहा कि जब हम दोनों मिले, तब से ही मैं जानता था कि मैं और रॉय साथ मिलकर दुनिया बदल देंगे। रॉय के बिना कोई सिगफ्रीड नहीं हो सकता।

ये भी पढ़ें...दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, कई जगहों पर तेज आंधी-तूफान

'सिगफ्रीड एंड रॉय'

जानकारी के लिए बता दें कि वह अक्तूबर 2003 में घायल हो गए थे जब मॉन्टेक नामक एक बाघ ने लॉस वेगस के मिराज होटल-कैसीनो में स्टेज पर उन पर हमला किया था। हॉर्न को अपने पालतू जानवर चीता को जादू के करतबों में शामिल करने के लिए श्रेय दिया जाता है।

साथ ही 'सिगफ्रीड एंड रॉय' की जोड़ी लॉस वेगस में एक संस्थान बन गए, जहां उनके जादू और कलात्मकता ने लगातार भारी भीड़ को आकर्षित किया।

ये भी पढ़ें...अम्मा

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story