×

Delta Variant : चीन में बढ़ा डेल्टा वैरियंट का खतरा, दर्जनों अधिकारियों पर गिरी गाज

Delta Variant :दुनियाभर में डेल्टा वैरियंटका प्रकोप तेजी से बढ़ता नजर आ रहा। वहीं चीन में वैरियंट का असर तेजी से बढ़ रहा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 10 Aug 2021 2:13 AM GMT
AY-4 variant
X

एवाई-4 वेरियंट से संबंधित सांकेतिक तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Delta Variant : दुनियाभर में डेल्टा वैरियंट (Delta Variant) का प्रकोप तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। वहीं चीन (China) में भी डेल्टा वैरियंट का असर तेजी से दिखने लगा है। सोमवार को चीन में 77 नए केस डेल्टा वैरियंट के मिल थे। जिसके बाद यह मामले अब तक 300 के पार जा चुके हैं। इसके साथ चीन में यांग्जहौ शहर (Yangzhou city in China) कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है।

चीन में कोरोना के डेल्टा वैरियंट (Delta Variant) का असर काफी तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि चीन में 20 जुलाई से अब तक एक दर्जन से अधिक डेल्टा वैरियंट से संक्रमित लोग मिले हैं। इसको देखते हुए अधिकारियों ने सरकार से इस संक्रमण पर अपनी नजर रखने की अपील की है। चीन में डेल्टा वैरियंट (Delta Variant) का प्रकोप तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है।


चीन में डेल्टा वैरियंट का असर (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


बता दें चीन में डेल्टा वैरियंट का असर तेजी से दिखता नजर आ रहा है। चीन में एक महीने से भी कम समय में देशभर में 900 सिंप्टोमेटिक संक्रमण को बढ़ाने वाले कोरोना के डेल्टा वैरियंट (Delta Variant) पर अंकुश लगाने में विफल रहने के लिए अधिकारियों के एक समूह को दण्डित किया गया। चीन में डेल्टा वैरियंट का प्रकोप बढ़ने से कोरोना (Corona) के मामले में तेजी देखने को मिली है।

चीन के यांग्जहौ शहर में बड़े पैमाने पर कोरोना की जांच को गलत तरीके से करने के लिए पांच अधिकारियों के खिलाफ चेतावनी जारी करते हुए कहा कि इन्हीं अधिकारियों की वजह से कोरोना वायरस का संक्रमण फैला। अब इन्हीं की वजह से चीन के यांग्जहौ शहर (Yangzhou city ) से डेल्टा वैरियंट का खतरा नानजिंग शहर से आगे निकल गया। आपको बता दें कि इस शहर में डेल्टा वैरियंट (Delta Variant) का प्रकोप पहले से था।

Shraddha

Shraddha

Next Story