×

Explosion In Dhaka: ढाका में भीषण ब्लास्ट, 7 की दर्दनाक मौत, कई घायल

Dhaka Explosion: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक बिल्डिंग में जोरदार ब्लास्ट हो गया, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 28 Jun 2021 1:21 AM GMT
Explosion In Dhaka: ढाका में भीषण ब्लास्ट, 7 की दर्दनाक मौत, कई घायल
X

ब्लास्ट (प्रतीकात्मक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Dhaka Explosion: बांग्लादेश की राजधानी ढाका (Dhaka) में रविवार को एक भीषण विस्फोट (Blast) हो गया, जिसमें कम से कम 7 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है, जबकि कई अन्य घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि इस धमाके से वाहन और आसपास की इमारतें क्षतिग्रस्त हुई हैं। हालांकि अब तक अधिकारी विस्फोट के पीछे की वजह का पता नहीं लगा सके हैं। इस घटना की जानकारी पुलिस और दमकल विभाग की ओर से दी गई है।

घटना के संबंध में दमकल नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी फैसलुर रहमान ने बताया कि राजधानी ढाका में यह विस्फोट रविवार शाम मोघबाजार इलाके में एक बिल्डिंग में हुआ था। घटना की जानकारी पाकर तुरंत बचावकर्मी मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरू किया। ढाका महानगर पुलिस आयुक्त शफीकुल इस्लाम के मुताबिक, इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

पुलिस विभाग का कहना है कि यह एक बड़ा विस्फोट है। घटना के बाद बम निरोधक दस्ता और दमकल टीम मौके पर पहुंचा है और विस्फोटों के चलते हुए नुकसान और इसके पीछे की वजह का पता लगाया जा रहा है।

क्या रही विस्फोट की वजह?

बताया गया है कि जिस इमारत में यह विस्फोट हुआ है, वहां पर एक फास्ट फूड की दुकान थी। अभी प्रारंभित तौर पर खराब गैस लाइन या दुकान में इस्तेमाल गैस सिलेंडर को विस्फोट की वजह माना जा रहा है। वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इमारत के बाहर खड़ी दो यात्री बसें बुरी तरह से विस्फोट में क्षतिग्रस्त हुई हैं। विस्फोट के बाद सड़कों पर कांच के टुकड़े बिखरे हुए थे और कंक्रीट के मलबे दिख रहे थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story