×

Dog Viral Video: जब खतरनाक गोरिल्ला के बीच फंसा कुत्ता, देखें कैसे लिया सबसे पंगा

Dog Viral Video: ये वीडियो कैलिफोर्निया के एस्कोंदिदो के सैन डिएगो चिड़िया घर का है। यहां पर 12 जून को सफारी पार्क में गोरिल्ला के बाड़े में न जाने कहां से एक आवारा कुत्ता घूस गया।

Rajat Verma
Published on: 15 Jun 2022 7:32 AM GMT
X

गोरिल्ला के बाड़े में कूदा कुत्ता (फोटो- सोशल मीडिया)

Dog Viral Video: कैलिफोर्निया के चिड़िया घर (california zoo) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक आवारा कुत्ता गोरिल्ला के बाड़े में किसी से जा पहुंचा है। खतरनाक गोरिल्ला के सामने कुत्ते को देख सफारी पार्क में घूमने आए टूरिस्ट शोर मचाने लगे। वीडियो में कुत्ते की जान को खतरे में पड़ता देख टूरिस्ट जोर-जोर से चिल्ला रहे है कि वहां से भागो वहां से भागो।

दरअसल ये वीडियो कैलिफोर्निया के एस्कोंदिदो (Escondido) के सैन डिएगो चिड़िया घर (San Diego Zoo) का है। यहां पर 12 जून को सफारी पार्क में गोरिल्ला के बाड़े में न जाने कहां से एक आवारा कुत्ता घूस गया। जिसके देखकर चिड़िया घर घूमने आए टूरिस्ट बहुत ज्यादा परेशान हो गए कि कैसे कुत्ते को बचाया जाए। तभी कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाया।

चिड़िया घर (San Diego Zoo) के इस वीडियो को देखने पर सुना जा सकता है कि एक परेशान व्यक्ति बहुत चिल्लाते हुए पूछ रहा है कि यहां पर काम करने वाला कर्मचारी कहां है? तभी एक दूसरा व्यक्ति पूछता है, "यह किसका कुत्ता है?" अन्य टूरिस्ट भी कुत्ते को लेकर काफी परेशान दिख रहे हैं। लोगों को इस बात की चिंता थी कि गोरिल्ला के बाड़े से कुत्ते को कैसे बाहर निकाला जाए। इस दौरान कई लोग कुत्ते से कहते दिख रहे हैं, 'वहां से भागो वहां से भागो।' तभी कुत्ता कभी आगे बढ़ने की कोशिश करता है।

सैन डिएगो चिड़िया घर के इस वायरल वीडियो को रिकॉर्ड करने वाले रयान जुडसन ने कहना है कि कुत्ता बहुत डरा हुआ और गोरिल्ला भी कुत्ते को देखकर बिल्कुल खुश नहीं था। जिससे इस पूरे घटनाक्रम के बाद सैन डिएगो चिड़िया घर की ओर से बयान जारी किया गया।

ये कहना है चिड़िया घर प्रबंधन का

कुत्ते के बारे में चिड़िया घर के प्रबंधन की तरफ से कहा गया, कुत्ते को गोरिल्ला के बाड़े से सफलतापूर्वक हटा दिया गया था और सफारी पार्क के किसी भी जानवर, कर्मचारी या मेहमान को नुकसान नहीं पहुंचा है।

जीं हां वीडियो को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि सफारी पार्क में गोरिल्ला के बाड़े में किस हद तक बहुत खतरनाक साबित हो सकता था। अगर गोरिल्ला किसी भी समय कुत्ते पर हमला कर देता, तो कुत्ते को कोई बचा नहीं सकता था। लेकिन राहत इस बात कि है गोरिल्ला के बाड़े से कुत्ते को समय रहते निकाल लिया गया।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story