×

ट्रंप की छुट्टी: अस्पताल से व्हाइट हाउस वापसी, अब ऐसी है हालत

व्हाइट हाउस के डॉ. सीन कॉनले ने कहा था कि ट्रंप की सेहत सुधार है और वो छुट्टी ले सकते हैं। हालांकि डॉक्टर ने कहा कि वो पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं लेकिन घर जाने के लिए सुरक्षित हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 6 Oct 2020 3:14 AM GMT
ट्रंप की छुट्टी: अस्पताल से व्हाइट हाउस वापसी, अब ऐसी है हालत
X
व्हाइट हाउस के डॉ. सीन कॉनले ने कहा था कि ट्रंप की सेहत सुधार है और वो छुट्टी ले सकते हैं। हालांकि डॉक्टर ने कहा कि वो पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं लेकिन घर जाने के लिए सुरक्षित हैं।

वाशिंगटन अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चार दिनों के बाद सोमवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। व्हाइट हाउस पहुंचते ही उन्होंने अपने चेहरे से मास्क हटा दिया। बता दें कि ट्रंप कोविड-19 से संक्रमित थे। ट्रंप ने संकेत दिया कि वह जल्द ही अपनी चुनावी अभियान फिर से शुरू करेंगे। अस्पताल से व्हाइट हाउस शिफ्ट होने की जानकारी खुद ट्रंप ने दी।

उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि 'हमने इस महामारी के चलते 210,000 लोगों को खो दिया है। अब इससे डरने की जरूरत नहीं है।' अमेरिकी राष्ट्रपति का वाल्टर रीड मिलिट्री अस्पताल में इलाज चल रहा था।व्हाइट हाउस के डॉ. सीन कॉनले ने कहा था कि ट्रंप की सेहत सुधार है और वो छुट्टी ले सकते हैं। हालांकि डॉक्टर ने कहा कि वो पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं लेकिन घर जाने के लिए सुरक्षित हैं।

trump सोशल मीडिया से

सांस संबंधी कोई शिकायत नहीं

ट्रंप की मेडिकल टीम ने ये भी बताया कि राष्ट्रपति को सांस संबंधी कोई शिकायत नहीं है और बीते 72 घंटे में उन्हें बुखार भी नहीं आया है। उन्होंने कहा कि ट्रंप का ऑक्सीजन लेवर सामान्य है। टीम ने कहा कि व्हाइट हाउस में ट्रंप को पूरी स्वास्थ्य सेवाएं दी जा सकती हैं जो ग्रेट वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर में दी जा रही हैं।



यह पढ़ें...ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के निर्देश के बावजूद चेयरमैन ने नहीं किए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर

इलाज जारी रहेगा

राष्ट्रपति ट्रंप अब व्हाइट हाउस आ गए हैं, जहां उनका इलाज जारी रहेगा। अस्पताल से निकलने से पहले राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, "जल्द चुनाव प्रचार शुरू करूंगा। फेक न्यूज़ सिर्फ फेक पोल दिखाती है। ट्वीट में उन्होंने कहा, 'मैं आज ही ग्रेट वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर से छुट्टी लूंगा। बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं।

रेमडेसिवीर की तीन खुराक

उन्होंने ये भी बताया कि राष्ट्रपति को डेक्सामीथेसोन भी दिया जा रहा है। ये एक स्टेरॉयड है जो कि आमतौर पर गंभीर कोविड-19 मामलों में दिया जाता है। डॉ कॉनले ने बताया कि ट्रंप को रेमडेसिवीर की तीन खुराक अब तक दी जा चुकी है। चौथी डिस्चार्ज होने से पहले दी जाएगी और फिर पांचवी व्हाइट हाउस में दी जाएगी।



यह पढ़ें...बिजली कर्मचारियों और पाॅवर कार्पोरेशन के बीच वार्ता बेनतीजा, जारी रहेगा आंदोलन

राष्ट्रपति का ट्वीट

अपने एक अन्य ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वह जल्द ही अपने चुनावी अभियान पर वापस होंगे। उन्होंने कहा, 'कोविड से डरने की जरूरत नहीं है।' ट्वीटर पर जारी अपने एक वीडियो में ट्रंप ने कहा, 'इलाज के दौरान उन्होंने कोविड के बारे में काफी कुछ जाना है। यह असली स्कूल है। अब मैं इसे समझता हूं।'

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने गत शुक्रवार को कोविड-19 से खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी मेलानिया भी कोरोना की चपेट में आई हैं। व्हाइट हाउस पहुंचने पर ट्रंप ने अपने चेहरे से मास्क हटाते हुए मरीन सैनिक को सैल्यूट किया।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story