×

ट्रंप बोले- मैं FBI जांच के दायरे में नहीं हूं, चुनाव अभियान के दौरान रूस से कोई ताल्लुक नहीं थे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के जांच दायरे में नहीं हैं। वहीं, एफबीआई के कार्यकारी निदेशक....

sujeetkumar
Published on: 12 May 2017 1:17 PM GMT
ट्रंप बोले- मैं FBI जांच के दायरे में नहीं हूं, चुनाव अभियान के दौरान रूस से कोई ताल्लुक नहीं थे
X

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के जांच दायरे में नहीं हैं। वहीं, एफबीआई के कार्यकारी निदेशक एंड्रयू मैक्कैबे ने गुरुवार को कांग्रेस के समक्ष कहा कि रूस से संबंधित जांच महत्वपूर्ण है, और वह इसे जारी रखेंगे।

ट्रंप ने एनबीसी न्यूज से कहा कि जेम्स कोमे को एफबीआई के निदेशक पद से हटाने का फैसला अकेले उनका था, जो अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव अभियान में कथित रूसी हस्तक्षेप और ट्रंप के चुनाव अभियान अधिकारियों तथा रूस के बीच संभावित साठगांठ की जांच कर रहे थे।

मैं इसके दायरे में नहीं हूं

कोमे को एफबीआई के पद से हटाने के बाद एनबीसी को दिए अपने पहले साक्षात्कार में ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने कोमे से पूछा था कि क्या वह जांच के दायरे में आते हैं? "यदि मैं जांच के दायरे में आता हूं तो मुझे बताएं।" उन्होंने कहा "मैं इसके दायरे में नहीं हूं।"

एफबीआई जांच बंद किए जाने के पक्ष में हैं

पूर्व में व्हाइट हाउस ने कहा था कि कोमे को शीर्ष न्याय अधिकारियों की अनुशंसा पर पद से हटाया गया, लेकिन ट्रंप ने कहा कि उन्होंने खुद उन्हें पद से हटाया, क्योंकि एफबीआई 'मुश्किलों में था।' उन्होंने कहा कि उनके तथा उनके चुनाव अभियान के किसी भी तरह के ताल्लुक रूस के साथ नहीं थे। हालांकि इससे भी इनकार किया वह मामले की एफबीआई जांच बंद किए जाने के पक्ष में हैं।

सौजन्य- आईएएनएस

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story