ट्रंप ने द.कोरिया के राष्ट्रपति को बुलाया वाशिंगटन, दोनों देशों के बीच स्थाई मित्रता पर जताई सहमति

Published by suman Published: May 11, 2017 | 11:45 am
Modified: May 11, 2017 | 11:46 am

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मून जे-इन को जल्द से जल्द वाशिंगटन दौरे के लिए आमंत्रित किया है, जिसे मून ने स्वीकार कर लिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, व्हाइट हाउस ने बुधवार को कहा कि ट्रंप ने मून से बात की और उन्हें और दक्षिण कोरिया के लोगों को ‘चुनाव में उनकी (मून) भारी जीत और शांतिपूर्ण, लोकतांत्रिक परिवर्तन’ के लिए बधाई दी।

आगे…

दोनों नेताओं ने अमेरिका-दक्षिण कोरिया के बीच संबंध मजबूत बनाने और दोनों देशों के बीच स्थाई मैत्री जारी रखने पर भी सहमति जताई। मून ने बुधवार को दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। टेलीविजन पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि वह कोरियाई प्रायद्वीप में शांति के लिए कदम उठाएंगे और ‘सही परिस्थितियों में’ उत्तर कोरिया की यात्रा भी करेंगे।

आगे…

नए राष्ट्रपति ने यूएस टर्मिनल हाई अल्टीट्यूड एरिया डिफेंस (थाड) मिसाइल सिस्टम के मुद्दे को हल करने के लिए ईमानदारीपूर्वक अमेरिका और चीन से परामर्श लेने की प्रतिबद्धता भी जताई।

 

सौजन्य:  आईएएनएस

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App