×

अमेरिकियों की नजर में ट्रंप जूनियर की रूसी वकील से मुलाकात गलत

Rishi
Published on: 23 July 2017 9:58 AM GMT
अमेरिकियों की नजर में ट्रंप जूनियर की रूसी वकील से मुलाकात गलत
X

वाशिंगटन : अधिकांश अमेरिकियों का मानना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे की उस रूसी वकील से मुलाकात अनुचित थी, जिसने 2016 के चुनाव के दौरान हिलेरी क्लिंटन के बारे में 'हानिकारक जानकारी' देने का वादा किया था।

पॉलिटिको/मॉर्निग कन्सल्ट सर्वेक्षण के इस सप्ताह जारी परिणाम के अनुसार, सर्वेक्षण में शामिल 52 प्रतिशत प्रतिभागियों ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और रूसी वकील के बीच मुलाकात अनुचित थी, जबकि 23 प्रतिशत ने इसे सही माना।

सर्वेक्षण के अनुसार, शेष 25 प्रतिशत ने इस बारे में कोई राय नहीं रखी। सर्वेक्षण में यह भी जाना गया कि इस मुलाकात का पार्टी स्तर पर क्या प्रभाव रहा।

ये भी देखें: मुस्लिम हिंसा छोड़ें और आतंकवाद से लड़ने में मदद करें: रमजान पर बोले ट्रम्प

जहां रिपब्लिकनों ने इस मुलाकात पर कोई परेशानी नहीं जताई और उनमें से 44 प्रतिशत ने इसे सही ठहराया। वहीं, पांच में से चार डेमोक्रेट्स ने मुलाकात को अनुचित ठहराया।

ट्रंप जूनियर, राष्ट्रपति के दामाद जारेड कुशनर और ट्रंप के पूर्व प्रचार प्रबंधक पॉल मैनफोर्ट का एक रूसी वकील से क्लिंटन के बारे में हानिकारक जानकारी हासिल करने की उम्मीद में मुलाकात को लेकर बार-बार नाम सामने आ रहा है।

न्यूयॉर्क के ट्रंप टॉवर में नौ जून, 2016 को हुई इस कथित विवादित मुलाकात में एक रूसी अमेरिकी लॉबिस्ट, एक रूसी रियल एस्टेट कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी, एक ट्रांसलेटर और ट्रंप जूनियर के साथ रूसी वकील की मुलाकात की व्यवस्था कराने वाले एक ब्रिटिश संगीत प्रचारक भी शामिल थे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story