×

Trump In Action : फेसबुक-गूगल और ट्विटर के खिलाफ अदालत पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप, एक्शन की मांग

डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें गलत तरीके से सेंसर करने का आरोप लगाया है। मियामी के जिला अदालत में दायर केस में आरोप लगाया गया है कि इन कंपनियों ने उनके अधिकार का हनन किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Sushil Shukla
Published on: 8 July 2021 4:47 AM GMT
फेसबुक-गूगल और ट्विटर के खिलाफ अदालत पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप, एक्शन की मांग
X

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Trump In Action : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बुधवार को फेसबुक, ट्विटर और गूगल के खिलाफ केस कर दिया है. डोनाल्ड ट्रंप द्वारा इन कंपनियों इन कंपनियों पर उन्हें गलत तरीके से सेंसर करने का आरोप लगाया है।

सांकेतिक तस्वीर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बुधवार को फेसबुक, ट्विटर और गूगल के खिलाफ केस कर दिया है। डोनाल्ड ट्रंप द्वारा इन कंपनियों पर उन्हें गलत तरीके से सेंसर करने का आरोप लगाया है डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ये केस मियामी के जिला अदालत में दायर किए गए हैं, जिसमें आरोप लगाया गया है कि इन कंपनियों ने उनके अधिकार का हनन किया है। संविधान ने उन्हें फ्रीडम ऑफ स्पीच (Freedom Of Speech) का अधिकार दिया है, लेकिन इन कंपनियों ने उन्हें सेंसर किया है। सिर्फ गूगल, फेसबुक और ट्विटर पर बतौर कंपनी ही नहीं बल्कि डोनाल्ड ट्रंप द्वारा इनके प्रमुखों पर भी केस दर्ज किया गया है। जिनमें फेसबुक के मार्क ज़करबर्ग, ट्विटर के जैक डोर्सी और गूगल के सुंदर पिचई शामिल हैं। केस दायर करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम इस लड़ाई को अदालत में लड़ेंगें और फ्रीडम ऑफ स्पीच को लेकर अमेरिकी इतिहास की ये सबसे बड़ी जीत होगी।

आपको बता दें कि इसी साल की शुरुआत में कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ने डोनाल्ड ट्रंप को बैन कर दिया था। चुनाव नतीजों के बाद अमेरिका में हुई हिंसा को भड़काने का आरोप लगाते हुए कंपनियों ने डोनाल्ड ट्रंप पर ये एक्शन लिया था। डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले भी कई बार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गंभीर आरोप लगाते आए हैं। लेकिन अब उन्होंने इस लड़ाई को कानूनी तौर पर लड़ने का फैसला लिया है।

Sushil Shukla

Sushil Shukla

Next Story