×

Donald Trump News: ट्रम्प ने कहा, मस्क नहीं खरीदने वाले ट्विटर, ये स्पैम वाली कंपनी है

Donald Trump Statement: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने अनुयायियों से कहा कि उनका मानना ​​है कि मस्क अपने ट्विटर खरीद के साथ आगे नहीं बढ़ेंगे।

Neel Mani Lal
Published on 14 May 2022 4:27 PM GMT
Donald Trump News: ट्रम्प ने कहा, मस्क नहीं खरीदने वाले ट्विटर, ये स्पैम वाली कंपनी है
X

डोनाल्ड ट्रंप-एलन मस्क (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Donald Trump On Elon Musk: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) का मानना है कि एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर की खरीद नहीं करेंगे। अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "ट्रुथ सोशल" (Truth Social App) पर पोस्ट करते हुए, ट्रम्प ने अपने अनुयायियों से कहा कि उनका मानना ​​है कि मस्क अपने ट्विटर खरीद के साथ आगे नहीं बढ़ेंगे। उन्होंने लिखा कि- इसकी कोई वजह नहीं है कि एलन मस्क इतनी हास्यास्पद कीमत पर ट्विटर खरीदने जा रहे हैं। विशेष रूप से यह महसूस करने के बाद कि यह काफी हद तक ये बॉट्स या स्पैम अकाउंट्स पर आधारित कंपनी है।

मस्क ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर की खरीद से पहले ट्विटर यूजर्स की संख्या निर्धारित करने के लिए अपनी जांच करने की योजना बना रहे हैं।

ट्रम्प ने अपने ट्रुथ सोशल पोस्ट में स्पैम अकाउंट (Spam Account) की चिंता को जाहिर किया। उन्होंने लिखा, "अगर आप उनसे छुटकारा पा भी लेते हैं, अगर यह मुमकिन है, तो भी आपके पास क्या रह जाता है? ज्यादा नहीं।" पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि अगर डील तोड़ने की पेनाल्टी की बात न होती तो एलोन मस्क पहले ही हाथ खींच चुके होते। मस्क और ट्विटर ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें कहा गया है कि यदि टेस्ला के सीईओ डील पूरी नहीं करते हैं तो उनको 1 बिलियन डॉलर का ब्रेक शुल्क देना होगा।

ट्विटर से बेहतर है ट्रुथ सोशल

ट्रम्प ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा - सिर्फ मेरी राय है, लेकिन ट्रुथ सोशल ट्विटर से बहुत बेहतर है और बेहद विस्फोट व अविश्वसनीय जुड़ाव है।

ट्विटर और मस्क के बीच पिछले महीने घोषित सौदे के बाद ट्रम्प अपनी साइट पर पोस्ट करने के लिए एक्टिव हुए थे। फरवरी में ट्रुथ सोशल की लॉन्चिंग के बाद से उन्होंने इस प्लेटफार्म पर पोस्ट करने से परहेज किया था। ट्विटर अधिग्रहण को "होल्ड पर" रखने के मस्क के फैसले के बाद ट्रुथ सोशल के साथ विलय करने वाली फर्म डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प के शेयरों के दाम 5 फीसदी से बढ़ गये। जबकि ट्विटर के शेयरों में 7 फीसदी से अधिक की गिरावट आई।

मस्क ने इस सप्ताह कहा था कि वह एक बार ट्विटर के मालिक होने के बाद ट्रम्प के खाते को बहाल कर देंगे। उन्होंने ट्रम्प पर प्रतिबंध को नैतिक रूप से खराब निर्णय बताया था। लेकिन ट्रंप पहले कह चुके हैं कि अगर उनका खाता बहाल किया गया तो वह फिर भी ट्विटर पर दोबारा शामिल नहीं होंगे।

एलन मस्क (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

क्या होगा डील का?

माना जा रहा है कि मस्क ट्विटर डील की कीमत घटाने के लिए व्यूहरचना कर रहे हैं। इसीलिए उन्होंने स्पैम खातों के मसला उठाया है। मस्क का बाजारों को हिलाने के लिए ट्विटर का उपयोग करने का इतिहास भी रहा है, जिसने कुछ मामलों में नियामकों का ध्यान आकर्षित किया है। उन्होंने 2018 में ट्वीट किया था कि उन्होंने टेस्ला को एक निजी कंपनी बनाने के लिए 420 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से फंडिंग हासिल की थी। नियामक ने ट्वीट को गलत बताते हुए उन पर 20 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया।

मौजूदा मामले में अगर ट्विटर बातचीत करता है और बिक्री के लिए कम कीमत स्वीकार करता है, तो यह अन्य सिरदर्द पैदा करेगा। विशेषज्ञों का कहना है कि शेयरधारक पहले से ही ट्विटर पर मुकदमा कर रहे हैं, यह आरोप लगाते हुए कि 44 बिलियन डॉलर का मूल्य डील करने के लिए बहुत कम है। अभी और मुकदमे होने की संभावना है। मस्क की अपने ट्वीट से ट्विटर को ध्वस्त करने की क्षमता कंपनी के साथ उनके द्वारा हस्ताक्षरित विलय समझौते में बताई गई है। दूसरे पक्ष की अनुमति के बिना न तो मस्क और न ही ट्विटर को समझौते के बारे में घोषणा करने की अनुमति है, लेकिन डील से बाहर निकलने पर मस्क को इसके बारे में ट्वीट करने की अनुमति देती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story