×

डोनाल्ड ट्रंप के दामाद कशनर के अति गोपनीय स्थलों में जाने पर रोक

aman
By aman
Published on: 1 March 2018 5:04 AM GMT
डोनाल्ड ट्रंप के दामाद कशनर के अति गोपनीय स्थलों में जाने पर रोक
X
डोनाल्ड ट्रंप के दामाद कशनर के अति गोपनीय स्थलों जाने पर रोक

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दामाद जेरेड कशनर के अति गोपनीय स्थलों पर जाने पर रोक लगा दी गई है। ऐसा कुछ गोपनीय सूचनाओं के सार्वजनिक होने के बाद किया गया है। यह फैसला वॉइट हाउस के मुख्य कार्यकारी जॉन केली ने लिया है। गौरतलब है, कि 37 वर्षीय कशनर, डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका के पति हैं। वह राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार भी हैं।

वॉइट हाउस प्रशासन ने ताजा फैसले से पूर्व जे. कशनर की पृष्ठभूमि की भी जांच कराई। इसके बाद उनके गोपनीय स्थलों पर जाने और गोपनीय सूचनाएं उपलब्ध कराने के लिहाज से उनके स्तर को नीचे किया गया।

बता दें, कि इस बाबत आदेश बीते शुक्रवार को जारी किया गया था। इससे पहले कशनर को हर स्तर की गोपनीय जानकारी उपलब्ध कराई जा रही थी। उनकी अमेरिका के सबसे ज्यादा गोपनीय दस्तावेजों और कार्यकलापों तक पहुंच बनी हुई थी। नई व्यवस्था के तहत राष्ट्रपति ट्रंप अगर उचित समझेंगे तो अति गोपनीय सूचनाओं को अपने दामाद और वरिष्ठ सलाहकार कशनर से साझा करेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story