×

Donald Trump जल्द लाएंगे खुद का सोशल मिडिया प्लेटफार्म 'Truth Social'

Donald Trump: 9 महीने पहले ट्रंप को ट्विटर (Donald Trump Twitter Facebook) और फेसबुक से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 21 Oct 2021 5:41 AM GMT
Donald Trump
X

Donald Trump (social media)

Donald Trump Today News: अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former President Donald Trump) बहुत जल्द एक नई कंपनी Truth Social लेकर आ रहे हैं, जिसका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media platform) भी होगा। इसकी घोषणा उन्होंने बुधवार को की थी। बताया जा रहा है की प्लेटफॉम की लॉन्चिंग अगले महीने तक हो सकती है और राष्ट्रीय उपयोग के लिए यह अगले साथ से उपलब्ध हो जाएगा। खास बात यह है को फेसबुक (Facebook) और ट्विटर (Twitter) ट्रंप पर रोक लगा चुके हैं।

Truth Social ki शुरुआत

इस बारे में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप और इसका TRUTH Social एप का मकसद बड़ी टेक कंपनियों को प्रतिद्विंदी करना है, जिन्होंने इनपर रोक लगाई है। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडेन (america president joe Biden) पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम ऐसी दुनिया में रह रहे हैं, जहां ट्विटर पर तालिबान की मौजूदगी है। इसके बाद भी राष्ट्रपति चुप हैं। यह स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए। नई कंपनी की शुरूआत डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प. के साथ विलय के जरिए शुरू हुई है।

ट्विटर और फेसबुक ने 9 महीने पहले ट्रंप को किया गया था प्रतिबंधित

बता दें कि करीब 9 महीने पहले ट्रंप को ट्विटर और फेसबुक से प्रतिबंधित कर दिया गया है। कंपनियों ने यह कदम 6 जनवरी को वॉशिंगटन के पास कैपिटल हिल हिंसा केस में उनकी भूमिका के करना उठाया था। इसी के साथ उन्हें राष्ट्रपति चुनाव में भी हार का सामने करना पड़ा रहा था। इसी वजह से वह अपनी खुद की सोशल मीडिया (social media platforms) लाने की बात कर रहे हैं।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story