×

US राष्ट्रपति ट्रंप ने वेनेजुएला में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन को बताया 'आज़ादी की लड़ाई'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला में विपक्ष के प्रति मजबूत अमेरिकी समर्थन को एक बार फिर दोहराया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति निकोलस मादुरो को हटाने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी आजादी के लिए लड़ रहे हैं। ट्रंप ने ट्वीट कर ये बातें कही हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 31 Jan 2019 8:14 AM GMT
US राष्ट्रपति ट्रंप ने वेनेजुएला में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन को बताया आज़ादी की लड़ाई
X

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला में विपक्ष के प्रति मजबूत अमेरिकी समर्थन को एक बार फिर दोहराया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति निकोलस मादुरो को हटाने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी आजादी के लिए लड़ रहे हैं। ट्रंप ने ट्वीट कर ये बातें कही हैं।

यह भी पढ़ें.....गाजियाबाद: बेकरी की फैक्‍ट्री में लगी आग, एक की मौत, बचाव कार्य जारी

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि पूरे वेनेजुएला में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी आज मादुरो के खिलाफ हैं। आजादी के लिए जंग शुरू हो गई है। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने स्व-घोषित कार्यवाहक राष्ट्रपति जुआन गुएडो से फोन पर बात करके 'लोकतंत्र की पुन: स्थापना के लिए वेनेजुएला के संघर्ष में मजबूत अमेरिकी समर्थन को दोहराया।

यह भी पढ़ें.....पाक विदेश मंत्री द्वारा हुर्रियत नेता से फोन पर बात करने पर भारत ने दी चेतावनी, कहा…

गुएडो को अमेरिका ने अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में मान्यता दी है, लेकिन मादुरो को सेना और पुलिस का समर्थन हासिल है। उन्होंने गुएडो को अमेरिका के नेतृत्व में तख्तापलट की कोशिश में शामिल बताया है।

यह भी पढ़ें.....खाना छोड़ने या कम करने से मोटापा नहीं होगा कम, जानिए कैसे होगा वेटलॉस

वेनेजुएला में सरकार समर्थक शीर्ष अदालत ने भी गुएडो के देश से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। वेनेजुएला की राजधानी कराकस में लोगों ने मादुरो के खिलाफ बुधवार को सड़कों पर प्रदर्शन किए। इस बीच कोलंबिया की सरकार ने मादुरो से जुड़े 200 से अधिक लोगों के प्रवेश पर बुधवार को रोक लगा दी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story