TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

जर्मनी : व्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप में हथियार नियंत्रण पर चर्चा संभव

Rishi
Published on: 4 July 2017 10:27 AM GMT
जर्मनी : व्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप में हथियार नियंत्रण पर चर्चा संभव
X

मॉस्को : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन तथा उनके अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह जर्मनी में होने वाली बैठक के दौरान हथियार नियंत्रण के मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं।

रूस के राष्ट्रपति के सहयोगी यूरी उशाकोव ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुतिन की जर्मनी यात्रा से पहले प्रेस वार्ता में उशाकोव ने पुष्टि की है कि हैम्बर्ग में सात तथा आठ जुलाई को होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन से अलग रूस तथा अमेरिका के राष्ट्रपति बैठक करेंगे।

उन्होंने कहा कि बहुप्रतीक्षित यह बैठक वैश्विक स्थिरता तथा सुरक्षा के लिए बहुत अहम है।

उशाकोव ने कहा कि पुतिन तथा ट्रंप न्यूयॉर्क तथा वाशिंगटन डीसी में अमेरिका द्वारा जब्त की गई रूसी राजनयिक संपत्तियों की वापसी पर भी चर्चा कर सकते हैं। इन संपत्तियों को साल 2016 में अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रूस की दखलअंदाजी के आरोपों के बाद अमेरिकी सरकार ने दिसंबर में जब्त कर लिया था।

उशाकोव ने कहा कि इसके अलावा पुतिन जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान फ्रांस, दक्षिण करिया, तुर्की के राष्ट्रपतियों तथा जापान के प्रधानमंत्री सहित लगभग 10 विदेशी नेताओं के साथ वार्ता करेंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story