×

किम जोंग से दोबारा मिलना चाहते हैं ‘POTUS’, बताई प्रबल संभावनाएं

Manali Rastogi
Published on: 21 Aug 2018 5:16 AM GMT
किम जोंग से दोबारा मिलना चाहते हैं ‘POTUS’, बताई प्रबल संभावनाएं
X

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि ऐसी प्रबल संभावना है कि वह उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन से दोबारा मुलाकात करेंगे। इससे पहले दोनों नेताओं के बीच जून में ऐतिहासिक मुलाकात हुई थी।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया: प्रधानमंत्री टर्नबुल नेतृत्व को मिली चुनौती से निपटने में कामयाब

ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में रॉयटर्स के साथ साक्षात्कार के दौरान एक सवाल के जवाब में यह बात कही। समाचार एजेंसी 'योनहाप' के अनुसार, ट्रंप ने कहा, "ऐसी प्रभल संभावना है कि हमारी मुलाकात होगी लेकिन मैं इस पर अधिक बोलना नहीं चाहता।" ट्रंप ने इस मुलाकात के समय और स्थान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

उन्होंने कहा, "मुझे वह पसंद हैं। वह मुझे पसंद करते हैं। कोई बैलिस्टिक मिसाइल नहीं छोड़ी जा रही है। बहुत शांति है.. मेरे किम के साथ बहुत अच्छे व्यक्तिगत संबंध हैं और मुझे लगता है कि यह बरकरार रहेंगे।" सिंगापुर में 12 जून की बैठक में किम ने अमेरिका से सुरक्षा गारंटी के बदले कोरियाई प्रायद्वीप के 'पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण' की ओर काम करने की प्रतिबद्धता जताई थी।

ट्रंप ने उत्तरी कोरिया पर परमाणु खतरे को समाप्त करने के लिए हुए इस समझौते की सराहना की है लेकिन आलोचकों का कहना है कि प्योंगयांग की परमाणु हथियारों और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों को छोड़ने की इच्छा का अभी तक कोई ठोस संकेत नहीं मिला है।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story