×

इजरायल में बड़ा हादसा: धार्मिक बोनफायर के दौरान 38 की मौत, 103 घायल

बोनफायर फेस्टिवल (Bonfire festival) के दौरान अचानक भगदड़ मचने से 38 की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा घायल हुए हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 30 April 2021 6:16 AM GMT (Updated on: 30 April 2021 6:25 AM GMT)
मातम में बदला जश्न: इजरायल में धार्मिक बोनफायर के दौरान 38 की मौत
X

त्योहार के दौरान मची भगदड़ (फोटो साभार- ट्विटर)

यरूशलेम: बड़ी खबर इजराइल (Israel) से सामने आ रही है, जहां पर लाग बी'ओमर बोनफायर फेस्टिवल (Bonfire Festival) के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। घटना में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो गई है। जबकि 100 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Prime Minister Benjamin Netanyahu) ने इस घटना को बड़ी आपदा करार दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोनफायर फेस्टिवल (Bonfire festival) के दौरान अचानक भगदड़ मच गई, जिससे 38 लोगों की मौत हो गई, जबकि 103 लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए छह हेलीकॉप्टर का सहारा लेना पड़ा। घटना के संबंध में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हम लोगों की बेहतरी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कैसे हुई ये घटना?

बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी के बीच हुए बोनफायर फेस्टिवल के दौरान माउंट मेरन (Mount meran) में स्‍टेडियम (Stadium) में की सीटें टूट कर गिर पड़ीं। जिससे लोगों में भगदड़ मच गई। इस आयोजन में दस हजार से अधिक लोग शामिल होने के लिए पहुंचे थे। भगदड़ में 38 लोगों की मौत हो गई, जबकि 103 लोग घायल हुए हैं। एक समाचार चैनल के अनुसार, 44 गंभीर रूप से घायल हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही दर्जनों एंबुलेंस (Ambulances) और इमरजेंसी सर्विस (Emergency service) के वाहन मौके पर पहुंच गए। उधर, बचाव दल ने जमीन पर पड़ी लाशों को वाहनों में भरकर अस्पताल रवाना किया। हादसे के बाद राहत कार्य युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है।

सीढ़ियों पर फिसलन से गिरते चले गए लोग

पुलिस का कहना है कि यह हादसा उस समय हुआ जब कुछ लोग सीढ़ियों पर फिसल गए। जिसके बाद एक के बाद एक लोग एक दूसरे पर गिरते चले गए और इससे भगदड़ मच गई। वहीं, देश की नेशनल इमरजेंसी सर्विस मैगन डेविड एडोम के प्रवक्ता ने कहा कि दृश्य बहुत भयावह है।

Shreya

Shreya

Next Story