×

Drone Attack In Saudi Arabia: सऊदी अरब एयरपोर्ट पर ड्रोन अटैक, 8 लोग हुए घायल

Drone Attack In Saudi Arabia: सऊदी अरब के दक्षिण-पश्चिम में स्थित एक एयरपोर्ट पर ड्रोन अटैक हुआ है, जिसके चलते 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 31 Aug 2021 11:19 AM GMT
Drone Attack In Saudi Arabia: सऊदी अरब एयरपोर्ट पर ड्रोन अटैक, 8 घायल
X

ड्रोन (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Drone Attack In Saudi Arabia: यमन में हूती विद्रोहियों के खिलाफ जारी युद्ध के बीच सऊदी अरब के दक्षिण-पश्चिम में स्थित एक एयरपोर्ट पर ड्रोन अटैक (Drone Attack on Saudi Arabia Airport) हुआ है, जिसके चलते 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस बात की पुष्टि सऊदी अरब (Saudi Arabia) की आधिकारिक मीडिया ने किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि सऊदी अरब (Saudi Arabia) के एक एयरपोर्ट पर बम से लैस ड्रोन के जरिए हमला हुआ है। जिसके चलते 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इसके अलावा एयरपोर्ट (Airport) पर खड़ा एक पैसेंजर विमान भी क्षतिग्रस्त हुआ है। हालांकि अब तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन (Terrorist Organization) ने नहीं ली है।

कौन है इस हमले का जिम्मेदार?

आपको बता दें कि बीते 24 घंटे के अंदर दूसरी बार ऐसा हमला किया गया है। पहले भी किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी। यमन में जारी हूती विद्रोहियों के खिलाफ जंग के बीच सऊदी अरब (Saudi Arabia) में हुआ ये सबसे ताजा हमला है।

गौरतलब है कि यमन में हूती विद्रोही और सऊदी अरब की सेना के बीच बीते काफी समय से जंग जारी है। साल 2015 से अब तक यमन के हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब में कई सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया है। अब वो इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स (International Airports) को अपना निशाना बना रहे हैं। इसके अलावा हूती विद्रोही राज्य के महत्वपूर्ण तेल प्लांट्स पर भी लगातार हमला कर रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story