×

सऊदी अरब में दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको पर ड्रोन अटैक, मचा हाहाकर

दुनिया की सबसे अमीर तेल कंपनियों में शामिल सऊदी अरब अरामको के दो फैसिलिटी सेंटरों में हमले किया जिसकी वजह से उसमें भीषण आग लग गई। सऊदी अरब के गृह मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि अरामको के फैसिलिटी सेंटर्स पर हुए ड्रोन हमलों के चलते आग लगी थी।

Dharmendra kumar
Published on: 27 April 2023 6:41 PM GMT (Updated on: 27 April 2023 6:49 PM GMT)
सऊदी अरब में दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको पर ड्रोन अटैक,  मचा हाहाकर
X

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे अमीर तेल कंपनियों में शामिल सऊदी अरब अरामको के दो फैसिलिटी सेंटरों में हमले किया जिसकी वजह से उसमें भीषण आग लग गई। सऊदी अरब के गृह मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि अरामको के फैसिलिटी सेंटर्स पर हुए ड्रोन हमलों के चलते आग लगी थी।

मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा गया कि तड़के 4 बजे औद्योगिक सुरक्षा बलों की टीमों ने फायरिंग का जवाब दिया। अबकैक और खुराइस स्थित फैसिलिटी सेंटर्स पर ड्रोन अटैक हुआ था।' दोनों ही मामलों में आग पर काबू पा लिया गया है।

यह भी पढ़ें...सस्ती मिल रही iPhone 11 सीरीज, जानिए कितने दाम में आया फोन

मंत्रालय के मुताबिक देश के पूर्वी हिस्से में हुए ड्रोन अटैक को लेकर जांच की जा रही है और यह पता लगाने की कोशिश हो रही है कि आखिर इन हमलों के पीछे कौन था।

बता दें कि पिछले महीने भी अरामको के नैचरल गैस के फैसिलिटी सेंटर पर भी हमला हुआ था। हालांकि इसमें किसी भी तरह का जान-माल का नुकसान नहीं हुआ था। इस अटैक की जिम्मेदारी यमन के हथियारबंद हूथी विद्रोही संगठन ने ली थी।

यह भी पढ़ें...RBI लाया खुशखबरी! सिर्फ मोबाइल,टीवी और फ्रिज है खरीदने वालों के लिए

बता दें पिछले कुछ महीनों में हूथी लड़ाकों ने क्रॉस-बॉर्डर मिसाइलों के जरिए सऊदी अरब के एयर बेस पर हमले भी किए हैं। हालांकि अब तक शनिवार तड़के हुए हमलों की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

गौरतलब है कि इस साल मई से ही खाड़ी क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। यहां तक कि जून में अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ईरान पर हवाई हमले तक का ऐलान कर दिया था, लेकिन अंत में अपना फैसला पलट दिया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story