×

3 करोड़ रोजगारों का सृजन करने वाली ई-कॉमर्स कंपनी ने चुकाया 3.41 अरब डॉलर का टैक्स

sujeetkumar
Published on: 4 Jan 2017 10:08 AM GMT
3 करोड़ रोजगारों का सृजन करने वाली ई-कॉमर्स कंपनी ने चुकाया 3.41 अरब डॉलर का टैक्स
X

बीजिंग : चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के मुताबिक उसने साल 2016 में 3.41 अरब डॉलर का टैक्स चुकाया है। इसी के साथ ही तीन करोड़ रोजगारों का सृजन भी किया है। कंपनी का कहना है, हमारे नेतृत्व वाले मैन्युफैक्चरर्स, लॉजिस्टिक कंपनियों और मर्चेंट्स ने एक साल में 200 बिलियन युआन टैक्स के तौर पर दिया है। वहीं 30 मिलियन से ज्यादा नौकरियों के अवसर भी दिये हैं।

कौन- कौन से बिजनेस का विस्तार हुआ

कंपनी के मुताबिक कस्टमर सर्विस की आउटसोर्सिंग, प्रॉडक्ट फोटोग्रफी, क्वॉलिटी टेस्टिंग, ई-शॉप डिजाइन, रिक्रूटमेंट और ई-कॉमर्स ट्रेनिंग शामिल हैं।

अलीबाबा की शॉपिंग वेबसाइट ताओबाओ और तमॉल पर 45,000 से ज्यादा ऐसे सेवा प्रदाता मौजूद हैं। समाप्त हुए साल 2016 में सेवा प्रदाताओं की विकास दर 142 प्रतिशत रही है।

संवाद समिति शिन्हुआ की खबर के मुताबिक

कंपनी ने एक बयान में कहा है, कि अलीबाबा के साथ काम करने वाले व्यापारियों, विनिर्माण साझेदारों और लॉजिस्टिक कंपनियों ने पिछले साल 200 अरब युआन का टैक्स चुकाया था। ग्राहक सेवा को आउटसोर्स करने, उत्पादों की तस्वीरें खींचने, गुणवत्ता की जांच करने, ई-दुकानों की डिजाइन बनाने, नियुक्तियां करने और ई-कॉमर्स के लिए प्रशिक्षण देने आदि के लिए उत्प्रेरक का काम किया है।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story