Earthquake In China: चीन में भूकंप से भारी तबाही, सिचुआन प्रांत में कई बड़ी इमारतें जमींदोज, 46 लोगों की मौत

Earthquake In China: भूकंप के इस झटके ने 46 लोगों की जान ले ली है। भूकंप से हुए हादसों में काफी संख्या में लोग घायल हुए हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 6 Sep 2022 3:42 AM GMT
earthquake in Lucknow Uttar Pradesh
X

earthquake in Lucknow Uttar Pradesh (image social media)

Earthquake In China: चीन में भूकंप के जबर्दस्त झटके से भारी तबाही हुई है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.8 आंकी गई है। भूकंप का झटका इतना जोरदार था कि बड़ी-बड़ी इमारतें पूरी तरह तहस-नहस हो गईं। चीन के सिचुआन प्रांत में भूकंप से तबाही का मंजर नजर आया।

भूकंप के इस झटके ने 46 लोगों की जान ले ली है। भूकंप से हुए हादसों में काफी संख्या में लोग घायल हुए हैं। जानकारों का कहना है कि बचाव और राहत कार्य तेज कर दिया गया है। मलबों की सफाई के बाद मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई गई है।

मलबों में कई लोगों के दबे होने की आशंका

भूकंप के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को देश में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र लुडिंग काउंटी में था। भूकंप से देश के कई इलाकों में भारी नुकसान हुआ है मगर सिचुआन प्रांत में ज्यादा तबाही हुई है। भूकंप के झटके इतनी जोरदार थे कि इस प्रांत में कई ऊंची इमारत पूरी तरह धराशाई हो गईं।

भूकंप के बाद इस प्रांत के कई इलाकों में तबाही का मंजर दिखा। भूकंप के कारण रिहायशी इलाकों में रहने वाले काफी संख्या में लोग इमारतों के मलबे में दब गए। इस कारण अभी तक 46 लोगों के मौत की बात सामने आई है जबकि मलबों के नीचे अभी तमाम और लोगों के दबे होने की आशंका है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story