×

Earthquake in Philippines: फिलीपींस में जबर्दस्त भूकंप, हिलने लगीं इमारतें, लोग सड़कों पर भागे

Earthquake in Philippines: भूकम्प के तेज झटकों से लोग घबड़ाकर सड़कों पर निकल आए। भूकंप अबरा प्रांत के आसपास केंद्रित था अरबा प्रांत उत्तर में एक पहाड़ी क्षेत्र है।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 July 2022 3:31 AM GMT
Earthquake In Nepal
X

Earthquake In Nepal (photo: social media )

Click the Play button to listen to article

Earthquake in Philippines: रिक्टर स्केल पर 7.3 की तीव्रता वाले शक्तिशाली भूकंप ने बुधवार सुबह उत्तरी फिलीपींस को हिला दिया जबकि लोग सोए हुए थे। राजधानी मनीला में भी झटके महसूस किए गए। भूकम्प के तेज झटकों से लोग घबड़ाकर सड़कों पर निकल आए। भूकंप के कारण किसी बड़े नुकसान या हताहत की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है। जानकारी के मुताबिक 7.3 तीव्रता का भूकंप अबरा प्रांत के आसपास केंद्रित था अरबा प्रांत उत्तर में एक पहाड़ी क्षेत्र है।

फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ ज्वालामुखी और भूकंप विज्ञान ने कहा कि 7.3 तीव्रता का भूकंप उत्तर में एक पहाड़ी क्षेत्र अबरा प्रांत के आसपास केंद्रित था। मनीला में जमीन हिलने से लोग इमारतों से बाहर भाग कर सड़कों पर आ गए। भूकंप के झटके कुछ देर तक लगते रहे। जिनसे इमारतें हिल रही थीं।

जानकारी के मुताबिक सोमवार को, 4.7-तीव्रता के भूकंप ने मध्य नेपाल को हिला दिया था, जिससे कई लोगों की नींद उड़ गई और उन्हें बाहर भागने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

रिक्टर पैमाने पर 4.7 तीव्रता का भूकंप

राष्ट्रीय भूकंप निगरानी और अनुसंधान केंद्र के अनुसार, रिक्टर पैमाने पर 4.7 तीव्रता का भूकंप सुबह 6.07 बजे आया, जिसका केंद्र काठमांडू से 100 पूर्व में सिंधुपालचौक जिले के हेलम्बू में था। भूकंप काठमांडू घाटी और उसके आसपास महसूस किया गया। हालांकि, तत्काल कोई नुकसान नहीं हुआ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story