×

हां, मेरी हत्या हो सकती है: एलोन मस्क

Elon Musk: एलोन मस्क ने यह नहीं बताया कि उन्हें कोई विशेष धमकी मिली है या नहीं।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 6 Dec 2022 7:31 AM GMT
elon musk twitter
X

elon musk twitter (photo: social media )

Elon Musk: टेस्ला और ट्विटर के अरबपति मालिक एलोन मस्क ने कहा है कि उनकी जान को खतरा है। मस्क ने ट्विटर स्पेस पर दो घंटे के सवाल जवाब सेशन के दौरान ट्विटर यूजर्स को बताया - "स्पष्ट रूप से मेरे साथ कुछ बुरा होने या यहां तक कि सचमुच गोली मारे जाने का जोखिम काफी ज्यादा है।"

मस्क ने कहा - अगर आप चाहते हैं तो किसी को मारना उतना कठिन नहीं है। इसलिए निश्चित रूप से कुछ जोखिम है। उन्होंने कहा कि वह निश्चित रूप से कोई भी ओपन-एयर कार परेड नहीं करेंगे। वैसे, मस्क ने यह नहीं बताया कि उन्हें कोई विशेष धमकी मिली है या नहीं।

मस्क ने अभिव्यक्ति की आज़ादी पर अपने रुख के बारे में कहा - हम सिर्फ एक ऐसा भविष्य चाहते हैं, जहां हम पर अत्याचार न हो। जहां हमारी आवाज को दबाया नहीं जाता है, और हम कह सकते हैं कि हम प्रतिशोध के डर के बिना क्या कहना चाहते हैं। उसके लिए जब तक आप वास्तव में किसी और को नुकसान नहीं पहुंचा रहे हैं, तब तक आपको वह कहने की अनुमति दी जानी चाहिए जो आप चाहते हैं।

कुछ दिनों पहले मस्क ने अपने बेड साइड की एक तस्वीर पोस्ट की थी। बेड के बगल में रखी टेबल पर सोडा के तीन कैन और एक काली बंदूक रखी थी। बंदूक असली थी या नहीं यह स्पष्ट नहीं है। बंदूक के पास "वाशिंगटन क्रॉसिंग द डेलावेयर" की पेंटिंग रखी थी। कवर किया गया था, जिसे 1851 में जर्मन-अमेरिकी इमानुएल गोटलिब लेउत्ज़े द्वारा चित्रित किया गया था।

एलोन मस्क दुनिया के सबसे प्रभावशाली सीईओ

बता दें कि एलोन मस्क दुनिया के सबसे प्रभावशाली सीईओ बन गए हैं। 2022 में वह दुनिया के सबसे अमीर आदमी की मानद उपाधि और दुनिया के सबसे शक्तिशाली सीईओ दोनों बन गए। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, 4 दिसंबर तक उनकी कुल संपत्ति 189 बिलियन डॉलर आंकी गई है। हालांकि, जनवरी से इसमें 81 अरब डॉलर की गिरावट आई है। मस्क ने 27 अक्टूबर को 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण पूरा किया। यह लेन-देन उन्हें टेस्ला, स्पेसएक्स, द बोरिंग कंपनी, न्यूरालिंक और ट्विटर के संचालन में शामिल मालिक बनाता है। ये पांच कंपनियां अपने संबंधित क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका निभाती हैं। लेकिन ट्विटर के अधिग्रहण और सोशल नेटवर्क के मालिक के रूप में उनके पहले फैसलों, जिसे हमारे समय का टाउन स्क्वायर माना जाता है, ने उनके प्रभाव को तेजी से बढ़ाया है। उनकी जनता के बीच जबर्दस्त पहुंच है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story