×

Elon Musk ने वामपंथियों के खिलाफ मोर्चा खोला, कहा, "वोक वायरस' सभ्यता को खत्म कर देगा

Elon Musk News: मस्क ने तीन दिन पहले पोस्ट किया था कि उन पर "राजनीतिक हमले" आने वाले महीनों में नाटकीय रूप से बढ़ जाएंगे।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Monika
Published on: 20 May 2022 6:06 AM GMT
elon musk
X

एलन मस्क (फोटो-सोशल मीडिया)

Elon Musk News: सेक्सुअल हैरसमेंट के आरोप में घिरे टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क (Elon Musk) ने प्रगतिशील या वामपंथी ताकतों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा है कि वह 'वोक वायरस" को रोकने के लिए राजनीतिक रूप से सक्रिय हो रहे हैं। बता दें कि "वोक" शब्द का इस्तेमाल प्रगतिशील या सोशलिस्ट विचारों का मजाक उड़ाने के लिए किया जाता है।

मस्क ने तीन दिन पहले पोस्ट किया था कि उन पर "राजनीतिक हमले" "आने वाले महीनों में नाटकीय रूप से बढ़ जाएंगे। इसके बाद एक फॉलोवर ने मस्क से पूछा - "राजनीतिक रूप से सक्रिय होने के लिए आपकी प्रेरणा क्या है? अपने आप को एक लक्ष्य क्यों बनाएं?" "आप मानव जाति को मंगल ग्रह पर लाने और एआई के खतरे के प्रति जनता को सचेत करने की कोशिश कर रहे हैं। राजनीतिक विवाद में पड़कर इन सार्थक लक्ष्यों को क्यों तोड़ दिया? क्या यह इसके लायक है?"

इसके जवाब में मस्क ने लिखा - "जब तक इसे रोका नहीं जाता, तब तक वोक वायरस सभ्यता को नष्ट कर देगा और मानवता कभी भी मंगल पर नहीं पहुंच पाएगी।" पिछले एक महीने में मस्क ने कई मौकों पर "वोक माइंड वायरस" का जिक्र किया है। उन्होंने दुनिया की नामचीन येल यूनिवर्सिटी को "सभ्यता को नष्ट करने का प्रयास करने वाले वोक माइंड वायरस का एपीसेंटर कहा है। इसके पहले अप्रैल में, मस्क ने एक ट्वीट में इस शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा कि यह "नेटफ्लिक्स को देखने योग्य नहीं बना रहा है।"

ट्वीट कर डेमोक्रेटिक पार्टी को कोसा था

दो दिन पहले एक ट्वीट में मस्क ने डेमोक्रेटिक पार्टी को "विभाजन और नफरत की पार्टी" कहते हुए कोसा था। उसी ट्वीट में, उन्होंने इस चुनाव में रिपब्लिकन को वोट देने के अपने संकल्प को दोहराया। वैसे, एलोन मस्क ने यह नहीं बताया है कि वह क्या सोचते हैं कि "वोक माइंड वायरस" क्या है।लेकिन आमतौर पर "वोक" शब्द को दक्षिणपंथी विचारों द्वारा प्रगतिशील कारणों का मजाक उड़ाने के लिए एक हथियार बनाया गया है।

बहरहाल,मस्क की ताजा टिप्पणी इनसाइडर में प्रकाशित एक सनसनीखेज लेख के मद्देनजर आई, जिसमें बताया गया था कि कैसे उनकी एयरोस्पेस फर्म, स्पेसएक्स ने अरबपति के खिलाफ यौन दुराचार के दावे को निपटाने के लिए एक फ्लाइट अटेंडेंट को 250,000 डॉलर का भुगतान किया था। मस्क ने इस रिपोर्टिंग का प्रतिवाद करते हुए इनसाइडर को बताया कि "इस कहानी में और भी बहुत कुछ है।" मस्क ने लेख को "राजनीति से प्रेरित हिट पीस" कहा। गुरुवार की देर शाम, मस्क ने ट्वीट किया कि "मेरे खिलाफ हमलों को एक राजनीतिक लेंस के माध्यम से देखा जाना चाहिए - यह उनकी मानक (घृणित) प्लेबुक है। लेकिन कुछ भी मुझे अच्छे भविष्य और आपके स्वतंत्र भाषण के अधिकार के लिए लड़ने से नहीं रोकेगा"। कुछ मिनट बाद, उन्होंने एक अन्य यूजर कोजवाब दिया कि "रिकॉर्ड के लिए, वे बेतुके आरोप पूरी तरह से असत्य हैं।"

वामपंथियों की नाराजगी

डेमोक्रेट्स और वोक वायरस के बहाने एलोन मस्क द्वारा वामपंथियों पर हमले का काफी रिएक्शन भी हुआ है। लिबरल और डेमोक्रेट्स ने ट्विटर पर गुस्से से भरी टिप्पणियों की झड़ी लगा दी है। डेमोक्रेट एक्टिविस्ट ग्रुप ऑक्युपाई डेमोक्रेट्स ने ट्वीट किया - "ब्रेकिंग: अरबपति एलोन मस्क ने अपना असली रंग दिखाया, घोषणा की कि वह अगले चुनाव में रिपब्लिकन के लिए मतदान करेंगे और कहते हैं कि डेमोक्रेट्स श्रमिक संघों द्वारा 'अत्यधिक नियंत्रित' हैं - स्पष्ट रूप से विद्रोह मस्क को परेशान नहीं करते हैं। रि ट्वीट करें अगर आपको लगता है कि मस्क एक भयानक अमेरिकी है!"

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story