×

Elon Musk पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप, फ्लाइट में मसाज के दौरान की थी हरकत

Elon Musk News: घटना के बाद स्पेसएक्स कम्पनी ने यौन दुराचार के आरोप को निपटाने के लिए 250,000 डॉलर का भुगतान किया।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Monika
Published on: 20 May 2022 9:35 AM GMT
Elon Musk
X

एलन मस्क (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Elon Musk News: डेमोक्रेट्स को लताड़ने के ठीक एक दिन बाद टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क के खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट की धमाकेदार खबर आई है। बिजनेस इनसाइडर में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, एलोन मस्क ने अपनी स्पेसएक्स कम्पनी के एक निजी जेट पर एक मसाज सेशन के दौरान फ्लाइट अटेंडेंट के सामने खुद को नग्न किया और उसे छुआ तथा प्रपोज किया। आरोप लगाया गया है कि एक कामुक मालिश के बदले मस्क ने उस फ्लाइट अटेंडेंट के लिए एक घोड़ा खरीदने की पेशकश भी की थी। इस घटना के बाद स्पेसएक्स कम्पनी ने यौन दुराचार के आरोप को निपटाने के लिए 250,000 डॉलर का भुगतान किया।

बिजनेस इनसाइडर ने बताया कि कथित घटना 2016 में मस्क की एयरोस्पेस कंपनी के स्वामित्व वाले एक निजी जेट पर हुई थी। घटना के बाद, उस फ्लाइट अटेंडेंट को कम काम दिया जाने लगा। बिजनेस इनसाइडर ने कंपनी के खिलाफ अपने दावे के समर्थन में फ्लाइट अटेंडेंट के एक मित्र द्वारा दायर एक घोषणा पत्रका हवाला देते हुए बताया। हालांकि फ्लाइट अटेंडेंट ने अंततः 250,000 डॉलर ले कर कम्पनी छोड़ दी और एक गैर-प्रकटीकरण समझौते पर हस्ताक्षर किए। इनसाइडर ने इस रिपोर्ट में साक्षात्कार और दस्तावेजों का हवाला दिया है।

खबर छपने के बाद अटेंडेंट ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। दूसरी तरफ बिजनेस इनसाइडर ने मस्क के हवाले से कहा - "अगर मैं यौन उत्पीड़न में लिप्त था, तो यह मेरे पूरे 30 साल के करियर में पहली बार प्रकाश में आने की संभावना नहीं है।" मस्क ने कहानी को "राजनीति से प्रेरित हिट पीस" भी कहा।

ट्विटर पर छिड़ी तकरार

यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट ऐसे समय में छपी है जब मस्क ट्विटर के अपने अधिग्रहण को अंतिम रूप दे रहे हैं। अब ट्विटर पर मस्क के पक्ष विपक्ष मंर तकरार शुरू हो गई है। ट्विटर यूजर्स ने मस्क की ओर इशारा करते हुए उनके उस ट्वीट का हवाला दिया है कि "आने वाले महीनों में मुझ पर राजनीतिक हमले नाटकीय रूप से बढ़ेंगे।"

एक अन्य ट्वीट की ओर इशारा किया गया है जहां मस्क ने कहा कि वह अब डेमोक्रेटिक वोट नहीं देंगे। अब, मेरे खिलाफ उनके गंदी चाल के अभियान को देखें," उन्होंने कहा।

एक यूजर ने लिखा - "लगता है कि आप जानते हैं कि बहुत सी बुरी चीजें सामने आने वाली हैं? और इसलिए आप इसे समय से पहले बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं?"

पत्रकार एश्टन पिटमैन ने ट्वीट किया कि इनसाइडर के अंदरूनी सूत्र ने यह भी स्पष्ट किया कि मस्क का "अस्पष्ट ट्वीट" कहानी को बदनाम करने का एक प्रयास था।

रैंट मीडिया के सह-संस्थापक और अध्यक्ष अहमद बाबा ने ट्वीट किया कि मस्क वामपंथी साजिश को चित्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।

ट्विटर यूजर पिक्सेलेटेडबोट उर्फ "मिस्टर ट्वीट्स" ने रिपब्लिकन निर्वाचित अधिकारियों के घोटालों की ओर इशारा करते हुए लिखा, "जैसा कि एलोन मस्क ने भविष्यवाणी की थी, अब वह एक रिपब्लिकन है, उसके राजनीतिक दुश्मन उसे यौन दुराचार के दावे को निपटाने के लिए चार साल पहले 250,000 डॉलर का भुगतान करके उसे बदनाम कर रहे हैं।"

फॉक्स न्यूज की लिसा बूथ ने मस्क के समर्थन में ट्वीट किया - "आगे नस्लवाद के दावे होंगे।"

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story