×

Twitter CEO Elon Musk: एलन मस्क ने आलोचक पत्रकारों पर कसा तंज, कही ये बात

Twitter CEO Elon Musk: एलन मस्क ने अपने विरोधी पत्रकारों का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर एक नए विवाद को जन्म दे दिया। ट्विटर के सीईओ के इस कदम पर मीडिया जगत से तीखी प्रतिक्रिया आई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Dec 2022 3:32 AM GMT
Elon Musk
X

Elon Musk (Pic: Social Media)

Twitter CEO Elon Musk: दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के अधिग्रहण के बाद से अरबपति कारोबारी एलन मस्क सुर्खियों में छाए हुए हैं। कभी थोक में कर्मचारियों के निकाले जाने के फैसले को लेकर तो कभी ब्लू टिक के लिए चार्ज करने के फैसले पर उनकी आलोचना होती रही है। मस्क ने गुरूवार को अचानक अपने विरोधी पत्रकारों का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर एक नए विवाद को जन्म दे दिया। ट्विटर के सीईओ के इस कदम पर मीडिया जगत से तीखी प्रतिक्रिया आई है। इसे फ्रीडम ऑफ स्पीच और प्रेस की आजादी पर हमला करार दिया जा रहा है।

प्रेस की ओर से की जा रही कड़ी टिप्पणियों पर एलन मस्क ने भी जवाब दिया है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्विट कर मीडिया पर तंज कसा है। एलन मस्क ने ट्विट में लिखा है, प्रेस द्वारा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नए प्रेम को देखना बहुत प्रेरणादायक है।

दरअसल, गुरूवार को मस्क ने दिग्गज अमेरिक मीडिया संस्थानों के पत्रकारों को ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया था। इनमें सीएनएन, द वाशिंगटन पोस्ट, द न्यूयॉर्क टाइम्स और द इंडिपेंडेंट सहित कई नामी मीडिया संस्थानों के पत्रकार शामिल है। ट्विटर पर फ्री स्पीच की वकालत करने पर मस्क के इस कदम ने सबको हैरान कर दिया।

मस्क की सफाई

अपने इस विवादित फैसले पर सफाई करते हुए ट्विटर के नए बॉस ने कहा, पत्रकारों पर भी वही नियम लागू होते हैं, ये लोग मेरी रियल लोकेशन को ट्रैक कर रहे थे। ये मूल रूप से हत्या से संबंधित ट्विटर के प्राइवेसी रूल्स का सीधा उल्लंघन है।

बता दें कि टेस्ला फाउंडर और दुनिया के दूसरे सबसे रईस शख्स एलन मस्क शुरू से ये दावा करते आ रहे हैं कि वे फ्री स्पीच के पक्षधर हैं और ट्विटर पर लोगों को बोलने की आजादी देंगे। इसी क्रम में उन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बहाल किया था, जिसे पूर्व में सस्पेंड कर दिया गया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story