×

Elon Musk: दुनिया के अमीरों से बेहद अलग हैं मस्क, शाहखर्ची से रहते हैं कोसों दूर, खुद का आशियाना तक नहीं

Elon Musk News: टेस्ला फाउंडर और सीईओ एलन मस्क ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदकर बिजनेस वर्ल्ड में खलबली मचा दी है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 26 April 2022 2:38 PM GMT
Elon Musk: दुनिया के अमीरों से बेहद अलग हैं मस्क, शाहखर्ची से रहते हैं कोसों दूर, खुद का आशियाना तक नहीं
X

एलन मस्क (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Elon Musk Net Worth: टेस्ला फाउंडर और सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी अमीरी को लेकर दुनियाभर में पहचाने वाले मस्क एक भारी भरकम बिजनेस डील (Elon Musk Business Deal) को लेकर सुर्खियों में है। दरअसल, उद्योगपतियों के लिए बिजनेस डील कोई अनोखी बात नहीं होती है लेकिन मस्क ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) को 44 बिलियन डॉलर में खरीदकर बिजनेस वर्ल्ड में खलबली मचा दी है। सोशल मीडिया से लेकर मेन स्ट्रीम मीडिया तक मस्क अपने इस डील को लेकर छाए हुए हैं।

दुनिया के सबसे रईस शख्स मस्क के बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें जानकर आप हैरत में पड़ जाएंगे। खरबों की संपत्ति वाले ट्वीटर के नए बॉस के पास अपना एक अदद आशियाना तक नहीं है। जी हां ये बिल्कुल सच है, ये कोई पब्लिसिटी के लिए फैलाई गई बात नहीं है। मस्क अपने सभी घरों को बेच चुके हैं और दोस्तों के घर में रहकर दिन काट रहे हैं।

मस्क के पास कोई आशियाना नहीं

सबसे अधिक नेटवर्थ वाला व्यक्ति अगर कहे कि उसके पास रहने के लिए एक अदद घर तक नहीं है औऱ वो दोस्तों के घर में रात गुजारता है। तो वो आपके हैरानी होगी। लेकिन सच है। टेस्ला फाउंडर ने एक साक्षात्कार में इसका खुलासा करते हुए कहा था कि मेरे पास अपना घर नहीं है, मैं अपने दोस्तों के घरों में रह रहा हूं। उन्होंने बताया कि जब वो शहर में काम पर होते हैं तो वो टेस्ला के मुख्यालय के पास सैन फ्रांसिस्को के बे एरिया में रहते हैं।

गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज ने वर्ष 2015 में बताया था कि मस्क जब सिलाकॉन वैली में होते हैं, तो उन्हें मेल करते हैं, मुझे नहीं पता कि आज की रात कहां रूकें, क्या मैं आ सकता हूं? दरअसल बीते साल भी उन्हें लेकर ऐसी खबरें आईं थी कि वो 50 हजार डॉलर के एक छोटे से घर में रहते हैं, जो उन्होंने स्पेसएक्स से किराए पर लिया है।

एलन मस्क (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बेच दिए सारे आलीशान घर

टेस्ला के फाउंडर औऱ सीईओ एलन मस्क कभी 11 आलीशन घरों के मालिक हुआ करते थे। लेकिन उन्होंने इन सभी को बेच दिया। दरअसल मस्क ने मई 2020 में एक ट्वीट कर अपनी सभी चीजें बेचने का इरादा जाहिर किया था, इसमें घर भी शामिल था। टेस्ला सीईओ के पास कैलीफोर्निया में सात आलीशान बंगले थे। उन्होंने नकद न होने के कारण कैलीफोर्निया के घरों को 4 मिलियन डॉलर में बेच दिया था। इसके बाद लॉस एंजिलिस स्थित चार घरों को भी 70 मिलियन डॉलर में बेच दिया।

संपत्ति के नाम पर केवल एक विमान

दुनिया के रईसों के पास न जाने विलासिता की कितनी चीजें मौजूद होती हैं। निजी विमान से लेकर महंगे यॉर्च तक इसके उदाहरण हैं। यॉर्च को खासकर अरबपतियों का पसंदीदा आइटम माना जाता है, जिसे वे छुट्टियां बिताने के लिए यूज करते हैं। लेकिन मस्क ने दावा किया था कि वे छुट्टियां नहीं लेते हैं। इसलिए उन्होंने यॉर्च नहीं रखा है। उन्होंने बताया कि उनके पास अपवाद के रूप में एक विमान है। इसकी पीछे की वजह बताते हुए मस्क ने कहा कि अगर वे विमान का उपयोग नहीं करेंगे तो उनके पास काम करने के लिए बेहद कम समय बचेगा।

टेस्ला फाउंडर ने दावा किया था कि इसके अलावा उनका बहुत अधिक खर्चा नहीं है। यदि वे अपने पर अरबों डॉलर की रकम उड़ाते तो ये चिंता की बात होती। बता दें कि Forbes की रियल टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट के मुताबिक, एलन मस्क का नेटवर्थ (Elon Musk Net Worth) अभी 269 बिलियन डॉलर है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story