×

Elon Musk : एलन मस्क द्वारा Twitter को खरीदे जाने पर Amazon प्रमुख जेफ बेज़ोस ने दी प्रतिक्रिया

Elon Musk Twitter Takeover : हेलन मस्त वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को 44 अरब अमेरिकन डॉलर में खरीदे जाने के बाद Amazon के चीफ जेफ बेज़ोस ने इस डील पर प्रतिक्रिया दिया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 26 April 2022 7:35 AM GMT
Elon Musk Twitter deal
X

Elon Musk Twitter deal Amazon chief Jeff Bezos Reaction (Image Credit : Social Media)

Twitter Takeover : दुनिया की मशहूर कंपनी टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को 44 अरब अमेरिकन डॉलर में खरीद लिया है। एलन मस्क द्वारा 33,068 अरब रुपए में ट्विटर (Twitter) को खरीदे जाने के बाद दुनिया के सबसे अमीर शख्स की लिस्ट में शामिल अमेजन (Amazon) के चीफ जेफ बेज़ोस (Jeff Bezos) ने इस डील को लेकर रिएक्शन दिया। बेज़ोस ने वेट करते हुए एक सवाल किया कि क्या टाउन स्क्वायर कंपनी से चीनी सरकार को कोई फायदा हुआ है।

जेफ बेज़ोस का रिएक्शन

एलन मस्क वाला ट्विटर को खरीदे जाने की सौदे पर प्रतिक्रिया देते हुए अमेजॉन के चीफ ने एक मशहूर पत्रकार थे ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि 'दिलचस्प सवाल! क्या चीन की सरकार ने टाउन स्क्वायर के जरिए कुछ मुनाफा कमाया है?' इस ट्वीट के जरिए जेफ बेज़ोस एलन मस्क की कंपनी टाउन स्क्वायर की ओर इशारा कर रहे थे। बता दें एलन मस्क की कंपनी ने चीन में इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने के लिए टेस्ला का कारखाना लगाया है।

गौरतलब है कि चीन दुनिया में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का सबसे बड़ा मार्केट है। मगर यहां इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनियों को वाहन की बैटरी के लिए चीनी आपूर्तिकर्ताओं पर निर्भर रहना पड़ता है। एलन मस्क और चीनी सरकार में घनिष्ठता होने के कारण मस्क ने टेस्ला का कारखाना चीन में लगाया था। हालांकि बैटरी के लिए चीनी आपूर्तिकर्ताओं पर ज्यादा निर्भरता होने को लेकर जेफ बेज़ोस ने ट्वीट कर तंज कसा की क्या टाउन स्क्वायर कंपनी से चीनी सरकार को अभी तक कोई मुनाफा हुआ है?

जेफ बेज़ोस ने की मस्क की तारीफ

अमेजॉन के मालिक जेफ बेज़ोस ने एक और ट्वीट करते हुए टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क की तारीफ भी की। जेफ बेज़ोस ने कहा मस्क द्वारा ट्विटर को खरीद लिए जाने के बाद चीन में उनके लिए अपना भूमिका निभाना थोड़ा कठिन हो जाएगा। अपने ट्वीट में जेफ ने कहा कि 'टि्वटर सेंसरशिप के बजाए टेस्ला के लिए चीन में अब जटिलता पैदा होने की संभावना है। इस सवाल का मेरे पास भी अपना कोई जवाब नहीं है, हालांकि अब देखना होगा कि आगे भविष्य में क्या होता है।'

जेफ बेज़ोस ने आगे लिखा कि 'हालांकि इन जटिलताओं को हैंडल करने के लिए मस्क सक्षम हैं, ऐसे मामलों को वह बेहतर तरीके से संभाल लेते हैं।'

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story