×

मास्क लगाना पड़ेगा सालों तक, सोशल डिस्टेंसिंग बनेगी आदत, रिपोर्ट में बड़ा दावा

इंग्‍लैंड के पब्लिक हेल्‍थ विभाग के टीकाकरण प्रमुख डॉ. रैमसे (Dr. Ramsey) ने लोगों के जीवन में हुए बदलाव को देखते हुए कहा, "दुनियाभर में लोगों को अब निम्‍न स्‍तर के प्रतिबंधों की आदत हो गई है और अब वे इसके साथ ही रह सकते हैं।

Newstrack
Published on: 22 March 2021 7:39 AM GMT
मास्क लगाना पड़ेगा सालों तक, सोशल डिस्टेंसिंग बनेगी आदत, रिपोर्ट में बड़ा दावा
X
मास्क लगाना पड़ेगा सालों तक, सोशल डिस्टेंसिंग बनेगी आदत, रिपोर्ट में बड़ा दावा

नई दिल्ली: चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस आज भी दुनिया में कोहराम मचा रहा है। इस वायरस को मात देने के लिए विश्व के सभी राष्ट्राध्यों ने अपने-अपने स्तर से अपने देश में नियम लागू किए हैं। वहीं लोगों को अब वैक्सीन भी लगाया जा रहा है। साथ ही मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना अनिवार्य किया गया है। लेकिन लोगों के मन में अब कई सवाल उठने लगे है कि आखिर कब तक इन नियमों का पालन करना पड़ेगा? इन तमाम सवालों के बीच इंग्‍लैंड के पब्लिक हेल्‍थ विभाग के टीकाकरण प्रमुख डॉ. रैमसे (Dr. Ramsey) ने बताया है कि इन नियमों का पालन हमें कई सालों तक करना पड़ सकता है।

डॉ. रैमसे ने किया बड़ा दावा

आपको बता दें कि डॉ. रैमसे (Dr. Ramsey) ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है, "हम लोगों को सोशल डिस्‍टेंसिंग और फेस मास्‍क का इस्‍तेमाल कई सालों तक करते रहना पड़ सकता है।" उन्होंने आगे कहा, "ज्यादा दर्शकों वाले इवेंट की अधिक सावधानीपूर्वक निगरानी जरूरी है. साथ ही साफ दिशानिर्देश भी सुरक्षित रखने के लिए आवश्‍यक हैं।"

corona virus

सरकार प्रतिबंध हटाने से पहले देखें सावधानियां

इंग्‍लैंड के पब्लिक हेल्‍थ विभाग के टीकाकरण प्रमुख डॉ. रैमसे (Dr. Ramsey) ने लोगों के जीवन में हुए बदलाव को देखते हुए कहा, "दुनियाभर में लोगों को अब निम्‍न स्‍तर के प्रतिबंधों की आदत हो गई है और अब वे इसके साथ ही रह सकते हैं। अर्थव्‍यवस्‍था भी इन प्रतिबंधों के साथ ही आगे बढ़ सकती है। सरकार को भी किसी भी प्रतिबंध को हटाने से पहले सावधानीपूर्वक देखना होगा।"

ये भी पढ़ें... महाराष्ट्र पर मचा बवाल: संसद में जावेड़कर ने गृह मंत्री पर साधा निशाना, कही ये बात

फिर बढ़ रहा है कोरोना

बताते चलें की विश्व में कई ऐसे देश है, जहां कोरोना वायरस की दूसरी लहर देखने को मिल रही है। कोरोना की वापसी को देख सभी देशों के राष्ट्राध्यों की चिंताए एक बार फिर से बढ़ने लगी है। हालांकि इस वायरस को मात देने के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू, वहीं लोगों को समय-समय पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए भी जागरूक किया जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story