×

अभी-अभी बड़ा हादसा: 27 लोगों की मौत, इंग्लिश चैनल में डूबी नाव, फ्रांस से ब्रिटेन जा रही थी नाव

English Channel Boat Accident: इंग्लिश चैनल में नाव पलटने का दृश्य देखने वाले कुछ मछुआरों ने खाली नाव और पास में पानी में बेतरतीब पड़े कुछ लोगों को देखते ही स्थानीय राहत एवं बचाव दल को संपर्क कर मामले की सूचना दी।

Rajat Verma

Rajat VermaReport Rajat VermaDivyanshu RaoPublished By Divyanshu Rao

Published on 24 Nov 2021 5:43 PM GMT

English Channel Boat Accident
X

इंग्लिश चैनल की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

English Channel Boat Accident: बुधवार को फ्रांस (France) से ब्रिटेन (Britain) पहुंचने की कोशिश में इंग्लिश चैनल पार करने दौरान हुई दुर्घटना में एक नाव पलटने के चलते अनुमानित तौर पर लगभग 27 प्रवासी लोगों के मौत की दुखद सूचना प्राप्त हुई है।

इंग्लिश चैनल में नाव पलटने का दृश्य देखने वाले कुछ मछुआरों ने खाली नाव और पास में पानी में बेतरतीब पड़े कुछ लोगों को देखते ही स्थानीय राहत एवं बचाव दल को संपर्क कर मामले की सूचना दी।

शुरुआती प्राप्त जानकारी के अनुसार यह बात सामने आई है कि सामान्य और शांत समुद्री स्तिथि को ध्यान में रखते हुए का क्षमता से अधिक प्रवासी एक नाव के द्वारा फ्रांस के उत्तरी तट से निकलकर ब्रिटेन की ओर रवाना हो गए थे और तभी अचानक से इंग्लिश चैनल पार करने के दौरान यह अनहोनी घटित हो गई।

स्थानीय तट रक्षक ने घटना संबंधी विस्तृत जानकारी देते हुए कहा है कि अभी तक मौतों की संख्या की पुष्टि नहीं हो सकी है हालांकि अनुमानित तौर पर इंग्लिश चैनल में नाव के पलटने के ठीक उसमें करीब 30 लोग सवार थे। घटना की सूचना प्राप्त होने के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे बचाव दल के लोगों ने पानी से मौके पर मिले लोगों को बाहर निकाला जिसमें से कुल 2 लोगों ही जीवित अवस्था थे, कुछ की पानी में ही निकाले जाने से पहले मौत हो चुकी थी वहीं कुछ लोग अभी भी गायब हैं, उनकी खोज जारी है।

फ्रांस देश के आंतरिक मामलों के मंत्री गेराल्ड डारमैनिन से इस घटना के विषय में जानकरी साझा करते हुए कहा कि नाव पलटने से डूबने वाले सभी लोग फ्रांस से ब्रिटेन के तट की ओर जा रहे थे तभी अचानक इंग्लिश चैनल में नाव के पलटने से से हुए एक दर्दनाक हादसे में कई लोगों की मौत हो गयी। साथ ही मंत्री गेराल्ड ने मृतकों और उनके परिवार के लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार राहत एवं बचाव कार्यों हेतु दो हेलीकॉप्टर और तीन पुलिस नवकाएँ घटनास्थल पर तैनात की गई जिनके द्वारा डूबे लोगों को पानी से बाहर निकाला जा सका है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story