×

काबुल में राजनीतिक सभा के पास आंतकी हमला, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घायल

अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में एक के बाद एक तीन धमाके हुए हैं। बताया जा रहा है कि धमाकों के बाद फायरिंग भी की गई है। इस हमले में नेताओं समेत कई लोगों के घायल होने की खबर है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 7 March 2019 9:54 AM GMT
काबुल में राजनीतिक सभा के पास आंतकी हमला, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घायल
X

काबुल: अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में एक के बाद एक तीन धमाके हुए हैं। बताया जा रहा है कि धमाकों के बाद फायरिंग भी की गई है। इस हमले में नेताओं समेत कई लोगों के घायल होने की खबर है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

यह भी पढ़ें.....बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने राहुल गांधी को कहा- ‘गधों का सरताज’

बताया जा रहा है कि यह हमला काबुल पीडी13 में हुआ, जहां पर अब्दुल अली मजारी की 24वीं पुण्यतिथि पर समारोह चल रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले भीड़ पर फायरिंग की गई। इसके बाद मोर्टार दागे गए।

यह भी पढ़ें.....हैदराबाद: फर्जी वीजा रखने के आरोप में 4 महिलाएं एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

इस दौरान समारोह में पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई समेत कई राजनेता और बड़े अधिकारी मौजूद थे। मी़डिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार अब्दुल लतीफ पेड्रम घायल हो गए हैं। इसके साथ ही पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हनीफ अत्तार के आठ बॉडीगार्ड भी घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें.....आर्मी थीम्ड साड़ियां तैयार, अभिनंदन- एयर स्ट्राइक को मिला ऐसा सम्मान

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी का कहना है कि शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार काबुल में हुए हमले में कम से कम 14 लोग घायल हो गए हैं। सुरक्षाकर्मी घायलों को काबुल के पीडी13 के अस्पतालों में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story