×

F1 रेसः ऑडी के बारे में अफवाहों के बीच, एस्टन मार्टिन से मिल सकती है बड़ी खबर

F1 race: F1 में एस्टन मार्टिन की प्रगति पिछले साल की शुरुआत में अपनी रीब्रांडिंग के बाद से रुकी हुई है।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Monika
Published on: 9 April 2022 3:19 AM GMT
F1 Race
X

F1 रेस (photo : social media )

F1 Race: F1 रेस के लिए नए नियमों को अंतिम रूप देने के बाद ऑडी और पोर्श 2026 के लिए अपनी F1 प्रविष्टियों को कन्फर्म करने के लिए तैयार हैं। दोनों ने इस बात पर ध्यान केंद्रित किया है कि कैसे दोनों जर्मन कार निर्माता अपने स्थान को सुरक्षित करेंगे। हालांकि यह संभावना बढ़ रही है कि पोर्श रेड बुल (Porsche Red Bull) के साथ गठजोड़ करेगा, और टीम के नए पावरट्रेन डिवीजन का उपयोग करेगा, ऑडी ने अपनी रणनीति को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया है। जी हां हम बात कर रहे हैं f1 रेस की।

पहले यह समझा जा रहा था कि ऑडी संभावित अधिग्रहण के बारे में मैकलारेन के साथ बातचीत कर रहा है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि दोनों पक्षों ने उन चर्चाओं को रोक दिया है दोनों पक्ष उपयुक्त तरीके से आगे बढ़ने वाले सौदे पर सहमत नहीं हो पाए हैं। हालांकि मैकलारेन (McLaren) के साथ साझेदारी की संभावना कम होती दिख रही है, लेकिन ऑडी के अन्य विकल्प भी हैं जिन पर विचार किया जा रहा है।

विलियम्स एक गठजोड़ के लिए तैयार हैं, जबकि सूत्रों ने संकेत दिया है कि एस्टन मार्टिन के साथ लंबी अवधि की साझेदारी के बारे में बातचीत हुई है। F1 में एस्टन मार्टिन की प्रगति पिछले साल की शुरुआत में अपनी रीब्रांडिंग के बाद से रुकी हुई है, इस बारे में सवाल पहले भी उठ चुके हैं कि स्क्वॉड को मालिक लॉरेंस स्ट्रोक की इच्छा के अनुसार मोर्चे के पास चुनौती देने के लिए क्या करना होगा।

ऑडी एक साझेदारी पर काम कर रही है या पूरी तरह से खरीद-फरोख्त के लिए, टीम को बढ़ावा देने के लिए कुछ कर सकती है या फिर अगर टीम ने पर्याप्त प्रगति नहीं की तो F1 से बाहर निकलने का रास्ता भी पेश कर सकती है।

पावर यूनिट बनाने पर विचार

आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में, एस्टन मार्टिन ने संकेत दिया था कि वह 2026 के नियमों के लिए अपनी खुद की पावर यूनिट बनाने पर विचार कर रहा है। उसकी एक ऐसी योजना है जो अपनी वर्तमान तकनीकी क्षमताओं के साथ एक बड़ा कदम प्रतीत हो। हालांकि, ऑडी जैसे प्रमुख निर्माता के साथ मिलकर ऐसा करना पूरी तरह से तार्किक होगा, जिससे एस्टन मार्टिन को आवश्यक बजट और तकनीकी बढत हासिल करने में मदद मिलेगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story