×

FACEBOOK अपने ऐप में दे सकता है व्हाट्सएप की फैसिलिटी

फेसबुक एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है, जिसके तहत उपयोगकर्ताओं को इस एप के जरिये सीधे व्हाट्स अप लांच करने की सुविधा मिलेगी। एंड्रोइड प्लेटफार्म पर उपयोगकर्ताओं को फेसबुक में अलग से एक व्हाट्स अप एप दिखेगा, जो कि इस एप को खोलने के लिए एक शार्टकट के रूप में काम करेगा।

priyankajoshi
Published on: 23 Sep 2017 10:28 AM GMT
FACEBOOK अपने ऐप में दे सकता है व्हाट्सएप की फैसिलिटी
X

सैन फ्रांसिस्को : फेसबुक एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है, जिसके तहत उपयोगकर्ताओं को इस एप के जरिये सीधे व्हाट्स अप लांच करने की सुविधा मिलेगी। एंड्रोइड प्लेटफार्म पर उपयोगकर्ताओं को फेसबुक में अलग से एक व्हाट्स अप एप दिखेगा, जो कि इस ऐप को खोलने के लिए एक शार्टकट के रूप में काम करेगा।

यह व्हाट्स एप बटन फेसबुक के मेनू एरिया में दिखेगा और फिलहाल यह सुविधा एंड्राइड वर्जन प्रयोग करने वाले कुछ उपयोगकर्ताओं को मिलेगा, लेकिन बाद में संभव है कि इसकी सुविधा कुछ आईओएस प्रयोगकर्ताओं को भी मिले।

ये भी पढ़ें... सावधान ! फर्जी खबर शेयर करने वाले पेज को विज्ञापन नहीं देगा Facebook

सभी यूजर्स के लिए होगी उपलब्ध

फेसबुक ने अभी तक इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह सुविधा सभी फेसबुक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी। फेसबुक प्रयोगकर्ता अरविंद अय्यर ने पहली बार इस ऐप के बारे में बताया और कहा कि यह शार्टकट उसे उसके फेसबुक में भाषा सेटिंग मेनू के पास दिखा।

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने इससे पहले डेनमार्क को स्टैंडअलोन वीडियो शेयरिंग एप 'बोनफायर' के लिए चुना था। फेसबुक अपने नए फीचर 'इंस्टांट वीडियो' पर भी काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं के डाटा को बचाने के लिए वाई-फाई से जुड़े होने के बाद फेसबुक वीडियो अपलोड करेगा। 'इंस्टांट वीडियो' फेसबुक के 'इंस्टांट आर्टिकल' की तरह ही काम करेगा, जो मोबाइल वेबसाइट के मुकाबले तेजी से आर्टिकल डाउनलोड करता है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story