×

दुनिया भर में फेसबुक मैसेंजर के 1.3 अरब सक्रिय मासिक यूजर्स

दुनिया भर में 1.3 अरब लोग अब हर महीने फेसबुक मैसेंजर का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। मैसेंजर ने 1 अरब मासिक यूजर्स का आंकड़ा साल 2016 के जुलाई में ही पार कर लिया था।

priyankajoshi
Published on: 15 Sep 2017 12:06 PM GMT
दुनिया भर में फेसबुक मैसेंजर के 1.3 अरब सक्रिय मासिक यूजर्स
X

सैन फ्रांसिसको : कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी कि दुनिया भर में 1.3 अरब लोग अब हर महीने फेसबुक मैसेंजर का इस्तेमाल करते हैं। मैसेंजर ने 1 अरब मासिक यूजर्स का आंकड़ा साल 2016 के जुलाई में ही पार कर लिया था।

ये भी पढ़ें... कर सको तो जानें: फेसबुक पर दो प्रोफाइल को कोई नहीं कर सकता कभी ब्लॉक

फेसबुक ने शुक्रवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि 'हम मैसेंजर को सबसे बेहतर बनाने के लिए कठिन प्रयास कर रहे हैं और वीडियो चैट के लिए नए मास्क, फिल्टर और रिएक्शन लेकर आ रहे हैं। इसके साथ ही हम अपने वर्चुअल पर्सनल असिस्टेंट को दुनिया के और अधिक हिस्सों में उपलब्ध करा रहे हैं।'

ये भी पढ़ें... अच्छी खबर : फेसबुक ला रहा संभावित दोस्तों को ढूंढने वाला फीचर

अब मैसेंजर के सक्रिय यूजर्स की संख्या फेसबुक के स्वामित्व वाली वॉट्स एप के यूजर्स जितनी ही पहुंच गई है। दोनों के ही 1.3 अरब सक्रिय मासिक यूजर्स हैं। वहीं, फेसबुक ने जून में घोषणा की थी उसके करीब दो अरब सक्रिय मासिक यूजर्स हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम के 70 करोड़ सक्रिय मासिक यूजर्स हैं, जिसमें से 200 करोड़ यूजर्स रोजाना स्टोरीज फीचर का इस्तेमाल करते हैं। फेसबुक निकटतम प्रतिद्वंद्वी स्नैपचैट के 16.6 करोड़ दैनिक सक्रिय यूजर्स हैं।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story