×

कोविड अस्पताल में हाहाकार: 82 लोगों की मौत, सैंकड़ों लोग बुरी तरह झुलसे

इराक के बगदाद में एक अस्पताल में कोरोना वायरस इंटेसिव केयर यूनिट में रविवार को भयंकर आग लग गई।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 25 April 2021 10:56 AM GMT
इराक के बगदाद में एक अस्पताल में कोरोना वायरस इंटेसिव केयर यूनिट में रविवार को भयंकर आग लग गई।
X

बगदाद का अस्पताल(फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: इराक की राजधानी बगदाद से बड़ी खबर आ रही है। बगदाद के एक अस्पताल में कोरोना वायरस इंटेसिव केयर यूनिट में रविवार को भयंकर आग लग गई। इस हादसे में कम से कम 82 लोगों को मौत हो गई। वहीं 110 लोगों बुरी तरह से झुलस गए हैं।

ऐसे में सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, ऑक्‍सीजन के सिलेंडर के स्‍टोरेज में हुई गलती की वजह से विस्‍फोट हुआ और आग लग गई। बता दें, इराक के अस्‍पताल, दशकों के संघर्ष और कमजोर निवेश के कारण दवाओं और बेड्स की कमी का सामना कर रहे हैं।

इस वजह से अस्पताल में हुआ हादसा

वहीं यहां बुधवार को कोविड-19 के मामलों की संख्‍या 10 लाख के आंकड़े को पार कर गई, जोकि अरब देशों में यह संख्‍या सबसे ज्‍यादा है। बताया जा रहा कि हादसे के समय इब्‍न अल खातिब अस्‍पताल के मरीजों के बेड्स के पास रिश्‍तेदार भी मौजूद थे।

इसमें इब्‍न अल खातिब अस्‍पताल को बगदाद के मोस्‍ट सीवियर कोरोना मामलों के लिए रिजर्व किया गया था। साथ ही एक अन्‍य मेडिकल सूत्र ने बताया कि आग की लपटें कई फ्लोर में फैल गईं। ये भी बताया गया कि विस्फोट ऑक्सीजन सिलेंडर के भंडारण में गलती के कारण हुआ था। लगातार इब्न-अल-खतीब अस्पताल में दमकलकर्मी आग की लपटों को बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

इसके साथ ही जानकारी दे दे कि बुधवार को इराक में कोविड-19 (Covid-19) मामलों की संख्या 10 लाख से अधिक हो गई। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुल 1,025,288 मामले दर्ज किए और 152017 मौतें हुईं हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story