×

उड़ा दी लाखों की कार: लगाया 30 किलो डायनामाइट, Video देख सभी का खुला रह गया मुंह

Europe News:फिनलैंड में टेस्ला मॉडल एस के में कुछ समस्या के चलते परेशान एक मालिक ने अपनी इस आकर्षक कार को 30 किलो डायनामाइट के साथ ब्लास्ट कर दिया

Rajat Verma

Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha

Published on 20 Dec 2021 9:49 AM GMT

Dynamite se udai 50 lakh ki car
X

शख्स ने 30 किलो डायनामाइट से उड़ा दी अपनी ₹50 लाख की कार (social media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Dynamite Se Udai Car : वाहनों के माध्यम से दुनिया के समक्ष बेहतर और नई तकनीकों को पेश करने के मामले में टेस्ला दुनिया की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में शीर्ष पर है। टेस्ला कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार निर्माण के चलते विश्व भर में प्रख्यात है। हालांकि इसके विपरीत हाल ही टेस्ला कंपनी को सॉफ्टवेयर गड़बड़ियों, ऑटोपायलट मोड़ में तकनीकी खराबी आदि विभिन्न मुद्दों हेतु बीते कुछ समय से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

कार को 30 किलो डायनामाइट के साथ ब्लास्ट

वहीं इस बीच एक बेहद चौकाने वाला दृश्य सामने आया है जो कि टेस्ला कार से जुड़ा हुआ है। फिनलैंड में टेस्ला मॉडल एस के में कुछ समस्या के चलते परेशान एक मालिक ने अपनी इस आकर्षक कार को 30 किलो डायनामाइट के साथ ब्लास्ट कर दिया और उसने इस महंगी इलेक्ट्रिक सेडान कार को उड़ाकर दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा। अपनी 2013 के टेस्ला मॉडल एस को 30 किलो डायनामाइट से उड़ाने वाले शख्स का नाम Tuomas Katainen है। इस शख्स ने ने अपनी कार के साथ जो किया वह किसी मनोरंजन या सोशल मीडिया पर लोकप्रियता के लिए नहीं बल्कि मनोरंजन अपनी टेस्ला इलेक्ट्रिक कार और कंपनी की सेवा से अपनी निराशा दिखाने के लिए किया है।

कार के मालिक द्वारा यह ज़ाहिर किया गया है कि टेस्ला मॉडल एस के साथ शुरुआती तौर पर बेहतरीन अनुभव के बाद उसे इस इलेक्ट्रिक कार द्वारा कई परेशानियों का सामना करना पड़ा, जिसके चलते वह कार बलास्ट करने जैसा अनूठा कदम उठाने के लिए मजबूर हुआ। कार के मालिक के मुताबिक कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में दिखने वाले मल्टीपल एरर कोड शामिल थे जिसके चलते उसने अपनी कार को को टेस्ला सर्विस सेंटर तक ले जाने के लिए एक टो ट्रक को तैनात किया था।

कार को 30 किलो डायनामाइट लगाकर ब्लास्ट

ऐसा करने के एक महीने के बाद मालिक को टेस्ला कंपनी से जानकारी मिली कि कार के पूरे बैटरी पैक को बदले बिना इस कार को ठीक नहीं किया जा सकता तथा इस पूरे नए बैटरी पैक की कीमत 22,480 डॉलर होगी। शख्स के पास मौजूद यह टेस्ला मॉडल एस 2013 का मॉडल यानी यह कार लगभग 8 साल पुरानी थी जिसके तहत कार की वारंटी अवधि भी समाप्त हो गयी थी। अंत में शख्स ने दुखी मन से कार को 30 किलो डायनामाइट लगाकर ब्लास्ट करने का निर्णय लिया।

विस्फोट से लगभग पूरी कार तहस-नहस

डायनामाइट के चलते कार में हुए विस्फोट से बमुश्किल ही कार के कुछ हिस्सों को शेष बचे हो, विस्फोट से लगभग पूरी कार तहस-नहस हो गयी तथा कार का मालिक भी विस्फोट के परिणाम से पूर्ण रूप से संतुष्ट नजर आया और उसने विस्फोट के बाद कहा कि शायद वह दुनिया का पहला शख्स है जिसने टेस्ला कार को विस्फोट कर उड़ाया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story