×

Pakistan News: इस्लामाबाद के फेमस संडे मार्केट में लगी भीषण आग, सैंकड़ों दुकानें जलकर खाक

Pakistan News Today: इस्लामाबाद स्थित संडे मार्केट लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। यहां खरीदारी के लिए बड़े-पैमाने पर लोग जुटते हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Dec 2022 3:24 AM GMT
fire broke out in Pakistan
X

fire broke out in Pakistan (photo: social media )

Pakistan News Today: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित संडे मार्केट में भीषण आग लग गई। घटना बुधवार रात की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस घटना में 300 दुकानें और कई स्टॉल जलकर खाक हो गए। दमकल विभाग की 10 गाड़ियां आग पर काबू पाने में लगी हुई हैं। उनकी मदद के लिए पाकिस्तानी एयरफोर्स के दो गाड़ियों को भी लगाया गया है। इस्लामाबाद प्रशासन ने अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने या घायल होने की पुष्टि नहीं की है।

इस्लामाबाद स्थित संडे मार्केट लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। यहां खरीदारी के लिए बड़े-पैमाने पर लोग जुटते हैं। इनमें राजधानी के बाहर के लोग भी शामिल हैं। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया जा रहा है कि आग गेट नंबर सात के पास लगी, जहां पुराने कपड़े और कालीन बेचे जाते हैं। धीरे-धीरे आग बाजार के अन्य हिस्सों में भी पहुंच गया और देखते ही देखते सैंकड़ों दुकानें और दर्जनों स्टॉल जलकर खाक हो गए।

आग लगते ही बाजार में अफरातफरी मच गई। दुकानदार अपनी दुकान बचाने की जद्दोजहद करने लगे। लेकिन आग के विकराल रूप धारन करने के कारण उन्हें पीछे हटना पड़ा। घटना की जानकारी मिलते ही इस्लामाबाद पुलिस दमकलकर्मियों के साथ बाजार पहुंची और आग को बुझाने का काम शुरू किया। पुलिस ने बाजार की ओर जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया है। पुलिस ने ट्वीट कर आम लोगों से बचाव अभियान में मदद करने को कहा है।

वहीं, पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब किया है। साथ ही राजधानी के डिप्टी कमिश्नर से बचाव अभियान की निगरानी रखने को कहा है। बता दें कि संडे मार्केट में आग लगने का इतिहास रहा है। इससे पहले साल 2017,2018 और 2019 में यहां अगलगी की घटनाएं हो चुकी हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story