×

Fire In Ocean: समुद्र में अचानक उठी आग की भयंकर लपटें, वीडियो देखते कांपे लोग, क्या ये तबाही का संकेत

Fire In Middle Of Ocean: क्या आपने कभी पानी में एकदम से भीषण आग लगते देखा है। जहां चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी हो, फिर आग की जोर-जोर से लपटे उठ रही हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 9 Sep 2022 6:02 AM GMT
Fire In Ocean
X

समुद्र में आग (फोटो- सोशल मीडिया)

 

Fire In Middle Of Ocean: क्या आपने कभी पानी में एकदम से भीषण आग लगते देखा है। जहां चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी हो, फिर आग की जोर-जोर से लपटे उठ रही हैं। जीं हां ऐसा हुआ है जिससे लोग बुरी तरह से डर गए थे कि आखिरी समुद्र में ये आग कैसे? इस समुद्र में आग लगना आखिर किस बात का संकेत है। लोग तरह-तरह की बातें करने लगे। समुद्र की सतह पर तड़कती-भड़कती आग की लपटों के कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रहे हैं।

दरअसल इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो की छोटी सी झलक मेक्सिको की खाड़ी की सतह पर एक आग की लपटों के उठते हुए दिखाई दे रही हैं। इस आग का कारण बताया जा रहा है कि यहां पानी के नीचे की एक पाइपलाइन से गैस रिसाव की वजह से आग तेजी से भड़क उठी।

समुद्र में आग लगने से डरे लोग

सोशल मीडिया में इस वीडियो को देखने पर यूजर्स के काफी रिएक्शन आए। जिसमें उनका कहना था कि दुनिया के अंत की एक फिल्म के एक दृश्य की तरह ये वायरल वीडियो दिख रहा है। क्या ये सच है?

इस वीडियो में समुद्र में चमकीले नारंगी रंग की लपटें जोर-जोर से उठती दिखाई दे रही हैं जोकि देखने में पिघले हुए लावा की उबाल जैसा दिख रही है। वहीं आग की इन लपटों को बुझाने के लिए समुद्र में चारों तरफ चार नावों को देखा जा सकता है।

सामने आई रिपोर्टों के मुताबिक, समुद्र में ये घटना उस समय हुई थी जब एक ऑफशोर प्लेटफॉर्म कॉम्प्लेक्स से जुड़ी तेल की बहुत मोटी पाइपलाइन टूट गई थी। इस पाइपलाइन से बहुत अधिक तेल समुद्र में बह गया।

वहीं इस बारे में मेक्सिको की पेमेक्स पेट्रोल कंपनी का कहना है कि समुद्र में लगी आग पर पूरी तरह से काबू पाने में लगभग 5 घंटे से ज्यादा समय लग गया।

आगे कंपनी पेमेक्स ने पाइपलाइन के टूटने का कारण बताते हुए कहा कि भारी बारिश और बिजली के तूफान की वजह से पाइपलाइन के कुछ उपकरणों पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा था, जिसकी वजह से पाइपलाइन में गैस रिसाव को लेकर जानकारी मिली थी। पर जैसे ही गैस पानी की सतह पर बढ़ी, यह तूफान से बिजली के झटके से टकरा गई और भीषण आग का रूप ले लिया।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story