×

Uganda: नए साल का जश्न मातम में बदला, शॉपिंग मॉल में आग लगने से 9 लोगों की मौत

Uganda: कंपाला में फ्रीडम सिटी मॉल के बाहर आतिशबाजी के बाद भगदड़ मच गई, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 1 Jan 2023 11:37 AM GMT
Uganda
X

Uganda (Social Media) 

Uganda: युगांडा की राजधानी में रविवार को एक शॉपिंग मॉल में नए साल के जश्न मनाने में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। कंपाला में फ्रीडम सिटी मॉल के बाहर आतिशबाजी के बाद भगदड़ मच गई, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। आपातकालीन दल घटनास्थल पर पहुंचे और घायल व्यक्तियों को अस्पताल पहुंचाया, जहां नौ लोगों की मौत की पुष्टि हुई।

एएफपी ने कंपाला पुलिस के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि प्रदर्शन समाप्त होने के बाद भगदड़ मच गई, जिससे पांच लोगों की तत्काल मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। युगांडा पुलिस बल ने एक ट्वीट में कहा, 'कटवे टेरिटोरियल पुलिस फ्रीडम सिटी मॉल नामासुबा में नए साल की पूर्व संध्या पर हुई घटना की जांच कर रही है और इसके परिणामस्वरूप कई किशोरों सहित नौ लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने कहा, "आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ता घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां नौ लोगों की मौत की पुष्टि हुई।" युगांडा पुलिस बल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "शवों को सिटी मुर्दाघर मुलागो में स्थानांतरित कर दिया गया है। बाद में इससे संबंधित अधिक जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।"

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story