अमेरिका में चली ताबड़तोड़ गोलियां, 8 लोगों की मौत, संदिग्ध भी ढेर

Firing In America: अमेरिका के सैन जोस में हुई गोलीबारी में 8 की मौत हो गई, जबकि कई घायल हुए हैं। संदिग्ध भी मारा गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 27 May 2021 3:09 AM GMT
अमेरिका में चली ताबड़तोड़ गोलियां, 8 लोगों की मौत, संदिग्ध भी ढेर
X

(सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Firing In America: अमेरिका के सैन जोस में बुधवार को एक गोलीबारी की घटना में आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। वहीं, इस दौरान संदिग्ध की मौत होने की भी खबर सामने आई है। कल यानी बुधवार को सैन जोस में रेल यार्ड में गोलीबारी की गई थी, जिसमें 8 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

वहीं, इस हमले के बारे में बताते हुए सांता क्लारा काउंटी के शेरिफ के प्रवक्ता डिप्टी रसेल डेविस ने कहा कि बुधवार को वैली ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी लाइट रेलयार्ड में गोलीबारी की घटना हुई थी, जिसमें संदिग्ध भी मारा गया है। हालांकि अब तक किसी की भी पहचान जारी नहीं की गई है। मौके पर एफबीआई और संघीय शराब, तंबाकू, आग्नेयास्त्र एवं विस्फोटक ब्यूरो के विशेषज्ञ अपराध स्थल पर मौजूद हैं।

पीड़ितों में वीटीए के कर्मचारी भी शामिल

प्रवक्ता डिप्टी रसेल डेविस ने बताया कि बुधवार को सिलिकॉन वैली में एक रेलयार्ड में फायरिंग हुई थी, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए हैं और संदिग्ध को भी मारा गया है। शेरिफ के प्रवक्ता ने बताया कि पीड़ितों में वैली ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (वीटीए) के कर्मी भी शामिल हैं। वीटीए द्वारा ही सांता क्लारा काउंटी में बस, लाइट रेल और अन्य पारगमन की सेवाएं उपलब्ध कराई जाती है।

गोलीबारी की यह घटना सांता क्लारा काउंटी शैरिफ विभाग से सटे रेल केंद्र में हुई है। यह एक पारगमन नियंत्रण केंद्र है, जहां पर ट्रेनें खड़ी होती हैं और एक रखरखाव यार्ड है।

मेयर ने घटना पर प्रकट किया दुख

वहीं, गोलीबारी की घटना के बाद सैन जोस के मेयर सैम लिक्कार्डो ने ट्वीट करते हुए उस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस भीषण गोलीबारी में जिन परिवारों ने अपनों को खोया है, उनके लिए सांत्वना है। इसके अलावा गवर्नर गेविन न्यूसॉम ने ट्वीट करते हुए लिका कि उनका ऑफिस स्थानीय कानून प्रवर्तकों के करीबी संपर्क में है। स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

यूएस पुलिस (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मिनियापोलिस में भी हुई थी गोलीबारी की घटना

वहीं, इससे पहले अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पहली बरसी के मौके पर मिनियापोलिस में मंगलवार को गोलीबारी की घटना हुई थी। बीते साल मई में पुलिस की कस्टडी में जान गंवाने वाले जॉर्ज फ्लॉयड की बरसी के मौके पर सैकड़ों लोग उसी जगह इकट्ठे हो गए, जहां पर फ्लॉयड की मौत हुई थी। इस घटना की मिनियापोलिस पुलिस ने भी पुष्टि की और कहा कि सुबह 10 बजे करीब क्षेत्र में गोलियों की आवाज सुनी गई थी।

बताया जा रहा है कि इस गोलीबारी के दौरान एक व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया। हालांकि अब वो खतरे से बाहर है। पुलिस का कहना है कि अब तक हमलावर की पहचान नहीं की जा सकी है।

दो घटनाओं में 5 की मौत, 15 घायल

इससे पहले अमेरिका में गोलीबारी की दो घटनाओं को अंजाम दिया गया था, जिसमें कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 15 लोग घायल हुए थे। इनमें से एक घटना न्यू जर्सी स्थित फेयरफील्ड टाउनशिप में हुई थी, जबकि दूसरी घटना ओहायो के यंगस्टाउन के एक बार के बाहर हुई थी।

न्यू जर्सी स्थित फेयरफील्ड टाउनशिप में एक घर में पार्टी के दौरान गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया था। इस घटना में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 12 लोग घायल हुए थे। उस वक्त पार्टी में युवा से लेकर बुजुर्ग मिलाकर करीब 100 लोग शामिल थे। इस घटना में 30 साल का युवक और 25 वर्षीय युवती की जान चली गई थी।

वहीं, दूसरी घटना ओहायो के यंगस्टाउन के एक बार के बाहर हुई थी। यहां पर हुई गोलीबारी में तीन लोग मारे गए, जबकि तीन लोग घायल हुए थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story