×

Firing in US: अमेरिका में गोलीबारी की बड़ी घटना, शिकागो में एक ही परिवार के सात लोगों को उतारा मौत के घाट

Firing in US: एक हमलावर ने एक ही परिवार के सात लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर मौत के घाट उतार दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Jan 2024 2:40 AM GMT (Updated on: 23 Jan 2024 2:56 AM GMT)
Firing in US
X

Firing in US   (photo: social media )

Firing in US: दुनिया का सबसे धनी और ताकतवर देश संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में एकबार फिर गोलीबारी ने कई निर्दोष लोगों की जान ले ली। यूएस में एक के बाद एक लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा घटना शिकागो का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां एक हमलावर ने एक ही परिवार के सात लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर मौत के घाट उतार दिया।

लोकल पुलिस ने मंगलवार को घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि गोलीबारी की दो घटनाएं इलिनोइस के जोलिएट में वेस्ट एकर्स रोड स्थित दो घरों में हुई। घटना को अंजाम देने वाले शख्स की पहचान कर ली गई है। आरोपी की शिनाख्त रोमियो नेंस के रूप में की गई है। वारदात को अंजाम देने के बाद नेंस मौके से फरार हो गया है। पुलिस ने इलाके में अलर्ट घोषित कर दिया है।

हमलावर परिवार से था परिचित

पुलिस के मुताबिक, 23 वर्षीय हमलावर पीड़ित परिवार को संभवतः पहले से जानता था। जोलिएट पुलिस चीफ विलियम इवांस ने बताया कि लोकल शेरिफ के प्रतिनिधि और एफबीआई की टीमों की मदद ली गई है। हमलावर क तलाशन के लिए शुरू किया गया सर्च ऑपरेशन जल्द पूरा होगा। पुलिस का कहना है कि आरोपी बंदूक लेकर घूम रहा है, इसलिए खतरा बना हुआ है। इसलिए लोगों से अलर्ट रहने की अपील की गई है।

बीते माह भी हुई थी बड़ी घटना

अमेरिका में शायद ही ऐसा कोई महीना बीतता है, जिसमें मास शूटिंग की घटना न हुई हो। बीते माह यानी दिसंबर में लास वेगास शहर के नेवादा यूनिवर्सिटी में एक बंदूकधारी ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसकी चपेट में वहां मौजूद कई लोग आ गए थे। इस घटना में तीन लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। बाद में हमलावर ने खुद को भी गोली से उड़ा लिया।

बता दें कि अमेरिका में बीते साल इस तरह की गोलीबारी की घटनाओं में 38 निर्दोष लोग मारे गए थे। दुनिया के सबसे विकसित और संसाधन संपन्न राष्ट्र पर यह एक धब्बे की तरह है, जहां लोग किसी आतंकी वारदात के बजाय अपने ही लोगों की गोलीबारी में मारे जा रहे हैं। देश में गन कंट्रोल को लेकर सख्त कानून की मांग लगातार हो रही है लेकिन राजनीतिक आमराय न होने के कारण यह मामला ठंडे बस्ते में है और लोगों की मौत जारी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story