×

US Shootout: वॉलमार्ट में गोलीबारी से दहला अमेरिका, 10 लोगों के मारे जाने की खबर

US Shootout: घटना को लेकर इलाके में दहशत का माहौल है। मौके पर बड़ी संख्या पुलिसकर्मी तैनात हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Nov 2022 6:27 AM GMT
firing in Walmart store
X

वॉलमार्ट में गोलीबारी से दहला अमेरिका (photo: social media )

US Shootout: अमेरिकी में गोलीबारी की घटना थमती नजर नहीं आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूएस के वर्जीनिया में मंगलवार को एक और मास शूटिंग की घटना हुई है, जिसमें कम से कम 10 लोगों के मारे जाने की आशंका है। रिपोर्ट के अनुसार, गोलीबारी वॉलमार्ट में हुई है। बताया जा रहा है कि हमलावर और कोई नहीं बल्कि वॉलमार्ट स्टोर का मैनेजर ही था। जिसने स्टोर के अंदर काम कर रहे कर्मचारियों पर गोलियां बरसा दी और बात में खूद को भी उड़ा लिया।

घटना को लेकर इलाके में दहशत का माहौल है। मौके पर बड़ी संख्या पुलिसकर्मी तैनात हैं। फिलहाल वॉलमार्ट स्टोर को सील कर दिया गया है। पुलिस स्टोर के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। वर्जीनिया के एक पुलिस अधिकारी लियो कोसिंस्की ने स्टोर के अंदर हमलावर के की डेड बॉडी मिलने की पुष्टि की है। बता दें कि एक हफ्ते में गोलीबारी की ये दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले कोलारेडो के गे क्लब में मास शूटिंग की घटना हुई थी, जिसमें 5 लोग मारे गए थे।

घायलों से पूछताछ करेगी पुलिस

पुलिस अधिकारी लियो कोसिंस्की ने बताया कि रात 10 बजे के करीब घटना की सूचना मिलने पर वे मौके पर पहुंचे। इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि घटना के बारे में घायलों से भी पूछताछ की जाएगी।

बता दें कि सुपरपॉवर अमेरिका में मास शूटिंग का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस साल अब तक गोलीबारी की कई बड़ी घटनाएं घट चुकी हैं, जिनमें कई निर्दोष लोगों की जान गई। सबसे भयानक घटना इस साल 15 मई को तब देखने को मिला जब एक 18 साल के ल़ड़के ने टेक्सास के उवाल्डे शहर में एक स्कूल में कत्लेआम मचा दिया था। उसकी गोलियों की बौछार से 23 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें 15 बच्चे और तीन टीचर शामिल थे। इस घटना ने अमेरिका के साथ – साथ पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story