×

TTP Attack in Pakistan: अफगानिस्तान से हुए हमले में पांच PAK सैनिकों की मौत, टीटीपी ने ली हमले की जिम्मेदारी

TTP Attack in Pakistan: इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 7 Feb 2022 3:32 AM GMT
Five PAK soldiers killed in attack from Afghanistan
X

अफगानिस्तान से हुए हमले में पांच PAK सैनिकों की मौत (photo : social media)

TTP Attack in Pakistan: तालिबान सरकार (Taliban government) से पाकिस्तान (Pakistan) के इमरान खान (Imran Khan) को बड़ा झटका लगा है। अफगानिस्तान (Afghanistan) में सीमा पार से पाकिस्तान तालिबान आतंवादियों के हमले में पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे गए (Five Pakistani soldiers killed)। इस बात की जानकारी देते हुए रविवार को पाकिस्तानी सेना के कहा कि ये ऐसा दूसरा हमला है, जब से काबुल पर तालिबान आतंकियों का नियंत्रण है। अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार अफगानिस्तान में आतंकवादियों ने खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के कुर्रम जिले में पाकिस्तानी सैनिकों पर गोलीबारी की।

खबरों की माने तो इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) (tehreek -e -Taliban Pakistan) ने ली है। पाकिस्तान सैनिकों ने ये दावा किया है कि आतंकवादियों ने अफगानिस्तान सीमा के अन्दर से पाक सैनिकों पर गोलियां चलाई। खैबर-पख्तूनख्वा जहा पर हमला हुआ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का गृहराज्य है।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद युसुफ (Moeed Yusuf) कुछ समय पहले ही पाकिस्तान को खतरे के बारे में अलर्ट किया था जिसके कुछ ही दिनों बाद ये हमला हुआ है। इस हमले में पाकिस्तान के पांच सैनिकों की मौत हुई है। जनवरी महीने में ही सुरक्षा सलाहकार मोईद युसुफ ने कहा था कि अफगानिस्तान की तालिबान सरकार को लेकर पाकिस्तान पूरी तरह आशावादी नहीं हैं। यहां अभी भी आतंकवादी नेटवर्क (terrorist network)सक्रिय हैं।

उनका कहना था कि आतंकवादी अभी भी नेटवर्क सक्रिय है, जो अफगानिस्तान में काम कर रहे हैं और वहा के ज़मीन का इस्तेमाल कर रहे हैं पाकिस्तान के खिलाफ। इस बयान के बाद हुए हमले ने ये बात को सच साबित कर दिया है। तालिबान का अफगानिस्तान में आने के बाद से पाकिस्तान पर कई आतंकी हमले हुए हैं।

क्या है टीटीपी? (What is TTP)

इसे पाकिस्तान तालिबान भी कहा जाता है, जो अफगानिस्तान-पाकिस्तान के सीमा पर सक्रिय आतंकवादी संगठन है तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) । ये संगठन पाकिस्तान में कई हमलों को अंजाम दे चुका है । इन हमलों में हज़ारों लोगों की मौत हो चुकी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story