×

दिवाली से पहले भारी तबाही: 10 लोगों की मौत,तीन लापता

कई क्षेत्रों में गैर-अनिवार्य निकासी आदेश भी हटा दिए गए थे, हालांकि 1800 लोग अभी भी संरक्षण में हैं। जापान में भारी बारिश से मची तबाही के बाद वहां हालात गंभीर हैं।

Shivakant Shukla
Published on: 26 Oct 2019 12:11 PM GMT
दिवाली से पहले भारी तबाही: 10 लोगों की मौत,तीन लापता
X

टोक्यो: जापान में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन ने तबाही मचा दी है। यहां बाढ़ और भूस्खलने से मरने वालों की संख्या 10 तक पहुंच गई है, वहीं तीन लोग लापता भी बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार टोक्यो के दक्षिण-पूर्व में चिबा इलाके पास दो हफ्ते पहले आई आंधी के बाद हवाई फुटेज में आपातकालीन कर्मचारियों को दो घरों से मलबे को हटाते हुए दिखाया गया था।

ये भी पढ़ें— देखें ‘अयोध्या दिपोत्सव’ से जुड़ी मनमोहक तस्वीरें

जानकारी में आगे बताया गया है कि ट्रेन सेवाएं निलंबित होने के बाद हजारों लोगों को नारिता हवाई अड्डे में रात बिताने के लिए मजबूर होना पड़ा। 75 साल के एक व्यक्ति ने एनएचके को बताया,'मेरे बागीचे में नदी की तरह पानी बह रहा था। आंधी के दौरान बारिश तेज थी। दो हफ्ते पहले, टायफून हागिबिस जापान के पूर्वी तट पर फिसल गया, जिससे 80 से अधिक लोग मारे गए। हगीबिस के दौरान भंग हुई कई नदी तट और घाटियों की मरम्मत की जानी बाकी है।'

ये भी पढ़ें—किसी भी पल भारत में बड़ी तबाही मचा सकता है तूफान ‘क्यार’ यहां दिखेगा असर

जापान के मौसम विभाग ने कई क्षेत्रों में शनिवार सुबह बारिश होने के कारण भूस्खलन और बाढ़ की चेतावनी को कम कर दिया, तब बचाव कार्य में थोड़ी राहत मिली। एनएचके ने बताया कि कई क्षेत्रों में गैर-अनिवार्य निकासी आदेश भी हटा दिए गए थे, हालांकि 1800 लोग अभी भी संरक्षण में हैं। जापान में भारी बारिश से मची तबाही के बाद वहां हालात गंभीर हैं।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story