×

कोर्ट ने ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लूला डा सिल्वा की सजा बरकरार रखी

aman
By aman
Published on: 25 Jan 2018 5:05 AM GMT
कोर्ट ने ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लूला डा सिल्वा की सजा बरकरार रखी
X
कोर्ट ने ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लूला डा सिल्वा की सजा रखी बरकरार

रियो डी जनेरियो: ब्राजील की अदालत ने बुधवार को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार देश के पूर्व राष्ट्रपति लुइज इनाकियो लूला डा सिल्वा की सजा बरकरार रखी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अभी तक इस मामले में तीन में से दो न्यायाधीशों ने ही वोट किया है, जबकि तीसरे न्यायाधीश को वोट करना बाकी है। लेकिन यदि तीसरा वोट लूला के पक्ष में जाता भी है तो भी नतीजों पर फर्क नहीं पड़ेगा।

जजों ने कहा, कि 'लूला ने एक कंस्ट्रक्शन कंपनी से घूस में अपार्टमेंट लेकर कानूनों का उल्लंघन किया है।'

बीबीसी के मुताबिक, न्यायाधीशों ने साढ़े नौ साल की सजा को बढ़ाकर 12 साल और एक महीना कर दिया है। हालांकि, लूला इस संबंध में शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटा सकते हैं। उन्होंने फैसले से पहले कहा, कि 'वह ब्राजील के लोगों के सम्मान के लिए मरते दम तक संघर्ष जारी रखेंगे।'

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story