×

Pakistan: मरियम के साथ ये क्या हरकत कर बैठे इमरान, पाकिस्तान में हो गया बवाल

Pakistan: पूर्व पीएम इमरान खान इन दिनों बुरी तरह फंस गए हैं। नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को लेकर दिये गए एक बयान को लेकर पाकिस्तान की जनता का उनके खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा है।

Krishna Chaudhary
Updated on: 22 May 2022 1:49 PM GMT
Former Prime Minister Imran Khan gave statement on Nawaz Sharifs daughter Maryam Nawaz
X

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान-मरियम नवाज: Photo - Social Media

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Islamabad: पाकिस्तान (Pakistan News) की सत्ता से बेदखल होने के बाद से पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Prime Minister Imran Khan) इन दिनों बुरी तरह फंस गए हैं। नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज (Nawaz Sharif's daughter Maryam Nawaz) को लेकर दिये गए एक बयान को लेकर पाकिस्तान की जनता का उनके खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा है। इससे पहले मरियम ने इमरान खान के भारत प्रेम को लेकर उन्हें घेरा था। खास बात ये है कि इमरान की पूर्व पत्नी रेहम खान (Imran's ex-wife Reham Khan) ने भी कह दिया है कि मुझे शर्म आ रही है कि मैं कभी ऐसे घटिया आदमी की पत्नी थी।

आपको बता दें कि इमरान खान ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (Pakistan Muslim League-Nawaz) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया था जिसको लेकर अब उनकी थू थू हो रही है। इमरान खान ने मरियम नवाज के एक भाषण की क्लिप भेजकर कहा था कि मरियम देखो थोड़ा ध्यान से, तुम्हारा पति नाराज न हो जाए जिस तरह तुम मेरा नाम लेती हो। राजनीतिक स्तर पर इस घटिया हरकत की व्यापक निंदा हो रही है।

इमरान खान इन दिनों में कई मौकों पर अपनी जुबां से भारत की विदेश नीति की तारीफ कर चुके हैं। ये वहीं जुबां है जो सत्ता में रहने के दौरान भारत और यहां की सरकार के खिलाफ केवल आग उगलती थी। इमरान खान ने मोदी सरकार द्वारा तेल की कीमतों में कटौती को लेकर लिए हालिया फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि दुनिया में ईंधन महंगा होता जा रहा है, इसके बावजूद भारत सरकार ने अपने नागरिकों को बड़ी राहत दी है।

भारत किसी के सामने नहीं झुकता

पूर्व पाक पीएम इमरान खान ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि भारत क्वॉड का सदस्य है। उस पर अमेरिका का दवाब है। इसके बावजूद वो रूस से कच्चा तेल खरीद रहा है और इसके जरिए अपने लोगों को राहत दे रहा है। इससे भारत ने एक बार फिर दिखा दिया कि वो किसी के सामने नहीं झुकता।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान: Photo - Social Media

शहबाज सरकार पर साधा निशाना

खान ने कहा कि मेरी सरकार भी भारत की तरह स्वतंत्र विदेश नीति चाहती थी और उसपर काम कर रही थी। मेरी सरकार के लिए पाकिस्तान के हित ही सबसे अहम थे। मगर गद्दारों ने विदेशी ताकतों के साथ मेरी सरकार गिरा दी। उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा सरकार फिजूल दावे करते घूम रही है। अर्थव्यवस्था बर्बाद हो चुकी है और वह यहां –वहां मांगते हुए फिर रहे हैं।

पहले भी कर चुके हैं तारीफ

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Prime Minister Imran Khan) अपनी सरकार के गिरने के बाद से ही लगातार मोदी सरकार के फैसलों की जमकर प्रशंसा करते रहे हैं। सत्ता में रहने के दौरान हमेशा कश्मीर राग अलापने वाले इमरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर काफी भला – बूरा कह चुके हैं। उनके शासनकाल में दोनों देशों के संबंध काफी निचले स्तर तक पहुंच गए थे, जिसमें अब भी कोई बड़ा सुधार नहीं हो पाया है। वही इमरान खान अब अपनी रैलियों में भारत की आजाद विदेश नीति की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। बीते दिनों उनका एक बयान काफी चर्चा में रहा था, जिसमें खान ने कहा था कि भारत भले ही हमारा दुश्मन मुल्क हो, लेकिन उसकी अच्छी नीतियों से सीख लेना चाहिए।

विपक्ष ने कसा तंज

इमरान खान की सत्ता से रूखसती में अहम भूमिका निभाने वाली पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इमरान खान के हालिया बयान पर तंज कसा है। मरियम ने कहा कि खान साहब आजकल भारत की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं, मैं उनसे केवल ये कहना चाहूंगी कि अगर उन्हें भारत इतना ही अच्छा लगता है तो वह वहीं चले जाएं।

बता दें कि पाकिस्तान में एक महीन तक चले सियासी उठापटक के बाद आखिरकार इमरान खान को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी। उनके जाने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने देश की कमान संभाली।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story